ताज़ा खबर
 

सपा से निष्कासित पूर्व कैबिनेट मंत्री ने प्रसपा का थामा दामन…

समाजवादी पार्टी को अलविदा कहते हुए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं कई मंत्री और नेता।

Author लखनऊ | January 9, 2019 5:40 PM
उत्तर प्रदेश में इस समय जहां समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं उठापटक का दौर जारी है और इसी उठापटक के दौरान कई समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री समाजवादी पार्टी को अलविदा कहते हुए शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में शामिल हो चुके हैं।

उत्तर प्रदेश में इस समय जहां समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं उठापटक का दौर जारी है और इसी उठापटक के दौरान कई समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री समाजवादी पार्टी को अलविदा कहते हुए शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में शामिल हो चुके हैं। वहीं अभी कुछ दिन पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव के द्वारा पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित किए गए पूर्व कैबिनेट मंत्री शिव कुमार बेरिया ने अपने साथियों के साथ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं न कहीं कई अन्य बड़े समाजवादी नेता शिवपाल सिंह यादव के संपर्क में बने हुए हैं। सूत्रों की मानें तो जल्द ही कई पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक समाजवादी पार्टी को अलविदा कहते हुए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं।

भैया जी को और मुझे अपमान झेलना पड़ा है-शिवपाल

बुधवार को लखनऊ के लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित शिविर कार्यालय में पूर्व कैबिनेट मंत्री शिव कुमार बेरिया को साथियों के साथ प्रगतिशील पार्टी में शामिल करने की प्रक्रिया में खुद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव मौजूद रहे। उन्होंने तहे दिल के साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री शिव कुमार बेरिया व उनके साथियों का प्रगतिशील पार्टी में स्वागत किया और इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भाजपा और कांग्रेस से लेकर सपा-बसपा के गठबंधन पर भी निशाना साधा।

उन्होंने गठबंधन के सवाल पर कहा कि हमारी पार्टी सेक्युलर पार्टी है।भाजपा को छोड़कर अगर जो पार्टी हमें सम्मानजनक सीटे देगी उसके साथ गठबंधन करेंगे। पत्रकारों ने पूछा कि अगर सुबह का भूला भतीजा शाम को घर वापसी करता है और चाचा के पास लौटकर आएगा तो क्या करेंगे आप?.. तो मुस्कुराते हुए पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि देखिये भैया जी को अपमान झेलना पड़ा..मुझे अपमान झेलना पड़ा और लोगों को भी अपमान झेलना पड़ा।

 

आगे कुछ और ना बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैंने एक सीट नेता जी के लिए छोड़ी है। नेता जी जहां से भी चुनाव लड़ते हैं उनका हम समर्थन करेंगे। बाकी की सभी सीट पर हमारे प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे।m शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ अभी तक सिर्फ प्रसपा ही सड़कों पर उतरी है। अब 6 फरवरी को किसानों की समस्याओं को लेकर प्रदेशभर में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App