scorecardresearch

Shraddha Murder Case: आफताब पूनावाला का नहीं हुआ पॉलीग्राफिक टेस्ट, CFSL टीम ने उखाड़ीं फ्लैट की टाइलें

Delhi Murder Case: सूत्रों का कहना है कि श्रद्धा के शरीर के 35 टुकड़े करने के बाद आफताब ने बाथरूम को अच्छी तरह से पानी से धो दिया था।

Shraddha Murder Case: आफताब पूनावाला का नहीं हुआ पॉलीग्राफिक टेस्ट, CFSL टीम ने उखाड़ीं फ्लैट की टाइलें
FSL searches Aftab flat: ब्लड सैंपल के लिए एफएसएल ने टाइल्स उखाड़े (Photo- File)

Mehrauli Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस (Shraddha Murder Case) की जांच कर रही दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सबूतों (Evidence) की तलाश के लिए उस फ्लैट के बाथरूम की टाइलें (Tiles) तक उखाड़ी जहां आफताब (Aaftab) लिव इन में युवती के साथ रह रहा था।सीएफएसएल (CFSL) की टीम टाइलों के नीचे खून के निशान (Mark of Blood) तलाश कर रही थी। पुलिस ने टाइलों के नीचे से सैंपल इकट्ठे करके फोरेंसिक लैब में भेज दिए हैं।

सूत्रों का कहना है कि श्रद्धा के शरीर के 35 टुकड़े करने के बाद आफताब ने बाथरूम को अच्छी तरह से पानी से धो दिया था। सीएफएसएल टीम को उम्मीद है कि बाथरूम (Bathroom) की टाइलों (Tiles) के नीचे खून के निशान (Blood Sample) मौजूद हो सकते हैं।

कोर्ट (Court) ने आफताब (Aftab) को 4 दिन की रिमांड (Remand) पर भेजा

सीएफएल के सूत्रों ने बताया कि वारदात 18 मई को हुई थी, उसके बाद काफी समय गुजर चुका है। लिहाजा सबूतों की तलाश के लिए बाथरूम की टाइलें उखाड़ी गई थीं। उधर दिल्ली की एक कोर्ट ने आफताब को चार दिनों के पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश दिया। सीनियर अफसरों का कहना है कि आफताब का पॉलीग्राफिक टेस्ट करवाने के लिए मंगलवार (22 नवंबर) की शाम को ले जाया गया था, लेकिन टेस्ट नहीं हो पाया था, जिसके बाद बुधवार (23 नवंबर) को जब उसे फिर पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए ले जाया गया तो उसने कहा मेरी तबीयत ठीक नहीं है।

जानें श्रद्धा वालकर हत्याकांड में अब तक के अपडेट्स (Shraddha Murder Case Timeline)

  • आफताब पूनावाला नाम के शख्स ने 18 मई 2022 को अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी।आरोपी आफताब ने शव को कई टुकड़ों में काटकर फ्रिज में रख दिया और तीन सप्ताह तक शव के टुकड़ों को वो बाहर ले जाकर फेंकता रहा।
  • दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपी आफताब ने पूछताछ में इस बात का खुलासा किया कि हत्या से डेढ़ हफ्ते पहले भी वह श्रद्धा के कत्ल की साजिश तैयार कर चुका था।
  • पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में बताया, “उस दिन भी मेरा और श्रद्धा का आपस में झगड़ा हुआ था, मैंने उसे मारने का मन बना लिया था, लेकिन अचानक वह इमोशनल हो गई और रोने लगी। ये देख मेरे कदम पीछे हट गए।
  • श्रद्धा के पिता विकास मदन वालकर को 15 सितंबर को पता चला कि श्रद्धा गायब है। उन्होंने अगले दिन ही मुंबई में श्रद्धा की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।
  • 12 नवंबर को दिल्ली पुलिस ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोप में आफताब अमीन पूनवाला को गिरफ्तार कर लिया था।दिल्ली पुलिस ने 16 नवंबर को कोर्ट से आफताब पूनावाला का नार्को टेस्ट कराने की परमिशन मांगी। पुलिस का कहना है कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहा है।
  • 18 नवंबर को दिल्ली की कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिया कि आरोपी आफताब के साथ थर्ड डिग्री का इस्तेमाल न किया जाए।
  • दिल्ली पुलिस ने बताया कि महरौली के छतरपुर में आरोपी आफताब के फ्लैट का क्राइम टीम और एफएसएल के विशेषज्ञों द्वारा बारीकी से निरीक्षण किया गया। इस जंगल के कुछ हिस्सों में तलाशी अभियान चलाए गए, जहां से कटी हुई हड्डियां बरामद की गई हैं।
  • पुलिस आफताब के महरौली वाले फ्लैट के बाथरूम की टाइल्स उखाड़कर सैंपल इकट्ठा किए और इसे फोरेंसिक लैब को भेजा।
  • दिल्ली की कोर्ट ने आफताब को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा।मंगलवार को आफताब की पॉलीग्राफ टेस्ट हो रहा है जबकि बुधवार को आफताब का नार्को टेस्ट किया जाएगा।

पुलिस (Police) को अब तक मिलीं 18 हड्डियां (Bones)

अभी तक हुई जांच में पुलिस (Police) को इस बात का पता चला है कि आफताब ने श्रद्धा का मर्डर वेपन (Shraddha Murder Tool) और टूल्स गुरुग्राम (Gurugram) के डीएलएफ फेज 3 (DLF Phase-3) इलाके में फेंके थे। उसने इन्हें मई में ठिकाने लगाया था। पुलिस अभी तक इन्हें तलाश नहीं कर सकी है। दिल्ली पुलिस ने अभी तक श्रद्धा मर्डर केस (Shraddha Murder Case) में सबूत के तौर पर 18 हड्डियां बरामद की हैं। इनकी भी एफएसएल लैब में जांच की जा रही है।

श्रद्धा वालकर हत्या कांड में अब होगा बड़ा खुलासा

टाइल्स (Tiles) के नीचे मिले सैंपल (Sample) का मिलान श्रद्धा (Shraddha) के पिता से कराया जाएगा

पुलिस का कहना है कि आफताब के फ्लैट और किचन की टाइलों के नीचे जो खून मिला है उसके डीएनए का मिलान श्रद्धा के पिता से कराया जाएगा।पुलिस की जांच फिलहाल मैदानगढ़ी और महरौली के आस-पास के इलाकों में घूम रही है।

सूत्रों का कहना है कि वहां मौजूद तालाबों का पानी निकालकर तलाशी ली गई तो कुछ हड्डियां मिलीं। फिलहाल इन इलाकों से और साक्ष्य तलाश करने की कोशिश जारी है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 22-11-2022 at 07:41:03 pm
अपडेट