ताज़ा खबर
 

ओडिशा में गहराया बाढ़ का खतरा, हाई अलर्ट पर छह जिले

समूचे राज्य में भारी बारिश की वजह से महानदी और वैतरणी नदी में बाढ़ के अंदेशे के बीच ओडिशा सरकार ने डेल्टा क्षेत्र के सभी जिला धिकारियों से आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है।

Author भुवनेश्वर | July 23, 2018 7:02 PM
ऑडिशा में बाढ़ का खतरा

समूचे राज्य में भारी बारिश की वजह से महानदी और वैतरणी नदी में बाढ़ के अंदेशे के बीच ओडिशा सरकार ने डेल्टा क्षेत्र के सभी जिला धिकारियों से आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है। स्थिति का आज यहां जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा , ‘‘ हमें किसी तरह की आपात स्थिति से निपटने और प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए पूरी तरह से तैयार रहना चाहिए। ’’ पटनायक ने कहा कि बीते तीन दिन से राज्य में मूसलाधार बारिश हो रही है जिस वजह से कुछ लोगों को निकालना पड़ा और अस्थायी शिविरों की व्यवस्था करनी पड़ी।

उन्होंने कहा कि जहां हालात में सुधार हुआ है वहां पर जिला अधिकारियों को क्षति का अनुमान लगाना शुरू कर देना चाहिए। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में 20 से 23 जुलाई के बीच बारिश संबंधी घटनाओं में छह लोगों की मौत हुई है। इस बीच , विशेष राहत आयुक्त बी पी सेठी ने महानदी डेल्टा इलाके में कटक , केंद्रपाड़ा , जाजपुर , जगतसिंहपुर , खुर्दा और पुरी के जिला धिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा है क्योंकि प्रशासन को आज शाम तक कटक के निकट मुंडाली गेज स्टेशन से करीब आठ लाख क्यूसेक पानी आने की उम्मीद है।

अधिकारियों ने बताया कि आपदा से अबतक कम से कम तीन लाख लोग प्रभावित हुए हैं। उन्होंने बताया कि आज दोपहर तक मुंडाली से 7,30,877 क्यूसेक पानी आया है और शाम तक इसके और बढ़ने का अंदेशा है। इस वजह से डेल्टा क्षेत्र के छह जिलों में बाढ़ का खतरा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गोवा: मछली पर विधानसभा की कार्यवाही तीसरे दिन बाधित, कांग्रेस स्थगन पर अड़ी
2 वसुंधरा सरकार ने पांच IAS, 116 RAS अफसरों का किया तबादला, रवि जैन बने शिक्षा आयुक्त
3 योगी आदित्यनाथ ने बनाया रिकॉर्ड, 16 महीने में किया 75 जिलों का दौरा
ये पढ़ा क्या?
X