ताज़ा खबर
 

गुजरात: सेप्टिक टैंक में बेहोश होकर गिरी बुजुर्ग महिला, बचाने गए परिवार के 4 सदस्य, पांचों की मौत

सेप्टिक टैंक के तौर पर इस्तेमाल किए जा रहे एक कुएं में दम घुटने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत का मामला सामने आया है। मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के प्रत्येक परिजन को चार चार लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है।

Author अहमदाबाद | Published on: September 20, 2019 1:00 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

गुजरात के पाटन जिले में सेप्टिक टैंक के तौर पर इस्तेमाल किए जा रहे एक कुएं में दम घुटने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने गुरूवार (17 सितंबर) को बताया कि यह घटना दो दिन पहले सामी तहसील के गुजरवाडा गांव में हुई है। मृतकों की पहचान रंजनाबेन सिंधव (40), रताभाई सिंधव (58) रताभाई नडोडा (58) राजाभाई सिंधव (65) और अजबभाई सिंधव (45) के तौर पर हुई है।

जहरीली गैस की वजह से हुए बेहोशः पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 17 सितंबर को रंजनाबेन दुर्घटनावश कुएं में गिर पड़ी। इस कुएं का इस्तेमाल एक तरह से सेप्टिक टैंक के तौर पर किया जा रहा था। उनके पति रताभाई उन्हें बचाने के लिए कुएं में उतरे लेकिन जहरीली गैस की वजह से बेहोश हो गए।जब परिवार के अन्य सदस्य दंपति को बचाने के लिए कुएं में उतरे तो उनके साथ भी यही हुआ।
National Hindi News, 20 September 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मृतकों के परिजनो को दिया जाएगा मुआवजाः सामी थाने के उप निरीक्षक वाई बी बरोत ने बताया कि सभी को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया । एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुरूवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के प्रत्येक परिजन को चार चार लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है।
Mumbai Rains, Weather Forecast Today Live Updates: भारी बारिश के रेड अलर्ट से भयभीत हैं मुंबई वाले, स्कूल बंद, सड़कों पर सन्नाटा

इससे पहले बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एक गांव में नवनिर्मित सेप्टिक टैंक में दम घुटने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत का मामला सामने आया था।  उप-संभागीय मजिस्ट्रेट (पूर्व) कुंदन कुमार ने बताया कि घटना मीनापुर ब्लॉक की बारा भारती पंचायत के अंतर्गत आने वाले मधुबन कान्ति गांव में मंगलवार सुबह हुई, जब नवनिर्मित सेप्टिक टैंक को खोलने गया एक व्यक्ति दुर्घटनावश उसके अंदर गिर गया।

Next Stories
1 उमा भारती का अजब तर्क, कहा- सांसों के उतार-चढ़ाव जैसी है मंदी, आई है तो चली भी जाएगी
2 बिहार सरकार पर भड़के तेजस्वी यादव, बोले- मैं लालू का लाल, कभी नहीं करूंगा JDU-BJP से समझौता
3 KGMP में महर्षि वाल्मीकि की मूर्ति टूटने पर मायावती नाराज, कहा- यह दलितों को भड़काने की हरकत, कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आरोप
ये पढ़ा क्या?
X