Five dalit children have been encroached in the village, accused of stealing radish from the farm, filed cases - खेत से मूली चुराने के आरोप में पांच दलित बच्चों को दबंगों ने नंगा कर गांव में घुमाया, केस दर्ज - Jansatta
ताज़ा खबर
 

खेत से मूली चुराने के आरोप में पांच दलित बच्चों को दबंगों ने नंगा कर गांव में घुमाया, केस दर्ज

अमृतसर के सोहियां कलां गांव में एक किसान ने अपने खेत से मूली चुराने को लेकर पांच दलित बच्चों की कथित रूप से पिटायी की और उसके बाद उन्हें निर्वस्त्र करके गांव में घुमाया।

Author February 15, 2018 5:59 AM
प्रतीकात्मक फोटो। (फाइल)

पंजाब में अमृतसर के सोहियां कलां गांव में एक किसान ने अपने खेत से मूली चुराने को लेकर पांच दलित बच्चों की कथित रूप से पिटायी की और उसके बाद उन्हें निर्वस्त्र करके गांव में घुमाया। मजीठा पुलिस थाने के प्रभारी मोहित कुमार ने बताया कि किसान के खिलाफ आज एक आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि घटना तीन दिन पहले हुई थी जब गरीब परिवार के बच्चे क्षेत्र में पतंग उड़ा रहे थे और खेल रहे थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आशुरबनपाल सिंह लट्टी ने उन पर अपने खेतों से मूली उखाड़ने का आरोप लगाया। सिंह ने गुस्से में उनकी पिटाई की और उन्हें निर्वस्त्र किया।

कुमार ने बताया कि किसान ने उसके बाद बच्चों को सजा के तौर पर सड़क पर निवस्त्र घुमाया। एसएचओ ने कहा कि वहां खड़े किसी व्यक्ति ने घटना का वीडियो बना लिया जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उन्होंने बताया कि बच्चों के अभिभावकों ने आरोपी के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है।

बता दें कि पिछले साल सिंतबर में गुजरात की राजधानी गांधीनगर के पास ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां दबंगों ने एक दलित युवक को सिर्फ इसलिए पीट दिया था क्योंकि उसने स्टाइलिश मूंछ रख ली थी। गांधीनगर के काकोल तालुका में लिंबोदरा गांव में रहने वाले पीड़ित पीयूष परमार (25) ने बताया कि बीती 25 सिंतबर को दरबार समुदाय को लोगों ने उसके साथ मारपीट की थी। क्योंकि उन लोगों को पसंद नहीं आया कि दलित समुदाय का युवक मूंछ रखे। वहीं पुलिस ने उत्पीड़न के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App