ताज़ा खबर
 

यूपी में 7 साल के बच्चे पर 5 साल की बच्ची से रेप का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया केस

शिकायत में हालांकि लड़के की उम्र का जिक्र नहीं है मगर मेडिकल जांच में उसकी उम्र सात साल पता चली है।

Rajasthan, Deceased girl, Banswara, Hospital, Family membersतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक सात वर्षीय बच्चे द्वारा कथित तौर पर साढ़े पांच साल की बच्ची संग यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस संबंध में आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) और पॉक्सो एक्ट के तहत कवर्सी थाने में केस दर्ज किया है। मामले में एसपी (अपराध) अरविंद कुमार ने बताया कि आरोपी लड़के को किशोर न्याय बोर्ड में पेश किया जाएगा। बता दें कि बाल कल्याण अधिकारी को दिए अपने बयान में पीड़िता बच्ची ने कहा कि जब वो अपनी गेंद लेने के लिए पड़ोसी के घर गई तो लड़के ने उसका यौन उत्पीड़न किया।

पीड़िता की मां की शिकायत के अनुसार घटना 12 अक्टूबर की है। शिकायत में उन्होंने कहा, ‘मेरी बेटी अपनी गेंद लेने के लिए पड़ोसी के घर गई थी। मेरी बेटी जब छत पर खेल रही थी तब गेंद गलती से पड़ोसी के घर में चली गई। बेटी गेंद लेने गई तो पड़ोस के किराएदार के बेटे ने उसे पकड़ लिया।’ शिकायत में हालांकि लड़के की उम्र का जिक्र नहीं है मगर मेडिकल जांच में उसकी उम्र सात साल पता चली है। पुलिस ने बताया कि लड़का अपने माता-पिता के साथ रहता है।

बता दें कि आईपीसी की धारा 83 सात से 12 साल के बच्चों को आंशिक सुरक्षा देती है। इसमें कहा गया है कि कोई बात अपराध नहीं है, जो सात वर्ष से ऊपर और बारह वर्ष से कम आयु के ऐसे शिशु द्वारा की जा जाती है जिसकी समझ इतनी परिपक्व नहीं हुई है कि वह उस अवसर पर अपने आचरण की प्रकृति और परिणामों का निर्णय कर सके।

PM Modi Speech Today Live Updates

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के ही अमेठी में सात वर्षीय बच्ची से रेप की कोशिश का भी एक मामला सामने आया है। परिजनों का आरोप है कि गांव के ही एक शख्स ने घर के बाहर खेल रही बच्ची से रेप की कोशिश की। बच्ची की चीख-पुकार सुनकर जब लोग वहां पहुंचे तो आरोपी फरार हो गया।

मामले में पीड़िता की मां की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि बच्ची और उनका बेटा घर के बाहर खेल रहे थे और वो खेत में धान काटने गए थे। तभी वहां आरोपी शख्स पहुंचा और उसने बेटे को डांटकर भगा दिया और बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया। उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MP By-Elections 2020: कमलनाथ के बाद अब फिसली शिवराज के मंत्री की जुबान, कांग्रेसी नेता की पत्नी को लेकर बोले- पहली औरत का ब्योरा नहीं दिया? दूसरी के बारे में भी बताओ
2 ‘चाकू रखा करें पास, जरूरत पड़े तो हमलावर को डट के दें मार’ लड़कियों को CM योगी के मंत्री मनोहर लाल की सलाह
3 डिप्टी CM के फोन से भेजा गया अश्लील मैसेज! सफाई में बोले- मैं तो सो रहा था, हैक हुई है डिवाइस
ये पढ़ा क्या?
X