ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीरः ऑनलाइन गेम ‘पबजी’ से बिगड़ा फिटनेस ट्रेनर का मानसिक संतुलन, काम नहीं कर रहा दिमाग

ट्रेनर लगातार 10 दिनों से पबजी खेल रहा था। इसी के चलते उसके दिमाग पर इस गेम का असर इस कदर हावी हो गया कि वो अपना मानसिक संतुलन खो बैठा।

प्रतीकात्मक तस्वीर

ऑनलाइन गेम ‘पबजी’ को लेकर इन दिनों युवाओं में खासा क्रेज है। लेकिन यह बेतहाशा दीवानगी अब उनके लिए कितनी नुकसानदेह साबित हो रही है इसका अंदाजा खुद उन्हें भी नहीं हैं। यह कितना खतरनाक है इसकी एक मिसाल जम्मू-कश्मीर से सामने आई है। यहां का एक फिटनेस ट्रेनर इसी खेल के चलते अपना मानसिक संतुलन खो बैठा है। फिलहाल अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

10 दिनों से लगातार खेल रहा थाः प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह ट्रेनर लगातार 10 दिनों से पबजी खेल रहा था। इसी के चलते उसके दिमाग पर इस गेम का असर इस कदर हावी हो गया कि वो अपना मानसिक संतुलन खो बैठा। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक अभी उसके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया है।

उठी प्रतिबंध की मांगः आपको बता दें कि इस खेल के दुष्प्रभाव की जद में पूरे देश के लगभग हर हिस्से के बच्चे और युवा हैं। लेकिन अकेले जम्मू-कश्मीर में ही इसके अब तक छह गंभीर मामले सामने आ चुके हैं। इसके बाद राज्य के लोगों ने इस पर प्रतिबंध की मांग की है। डॉक्टरों ने सलाह दी है, ‘इस तरह के गेम्स से दूर रहना ही फायदेमंद है। फिर भी आप खेल रहे हैं और किसी तरह का तनाव महसूस करते हैं तो तुरंत परामर्श लें और सबसे पहले ऑनलाइन गेम्स से दूरी बनाने की कोशिश करें।’ उल्लेखनीय है कि इससे पहले ‘पोकीमोन गो’ नाम के खेल को लेकर भी काफी हंगामा हुआ था। उस दौरान भी कई लोगों के साथ दुर्घटना होने की बात सामने आई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App