ताज़ा खबर
 

भागकर की शादी, कोर्ट में महिला ने ‘लव ज़िहाद’ से किया इनकार, युवक के परिवार के पीछे पड़े लोग

इस मामले में शामिल 19 वर्षीय महिला ने मजिस्ट्रेट के सामने गुरुवार को एक बयान में कहा कि उसने अपनी मर्जी से 23 साल के मुस्लिम युवक के साथ घर छोड़ा था। महिला ने कहा कि सने अदालत में उससे शादी की थी और धर्मांतरण नहीं किया था।

Author नई दिल्ली | Updated: January 8, 2021 10:23 AM
UP anti conversion law, UP love jihad law, ferozabad anti conversion law case, anti conversion law, up police, ferozabad news,मुस्लिम परिवार के एक व्यक्ति पर पुलिस ने नए धर्म-परिवर्तन विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज़ किया है। (file)

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के नगला मुल्ला गाँव में एक मुस्लिम परिवार को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। परिवार के एक व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने नए धर्म-परिवर्तन विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज़ किया है। इस मामले में शामिल 19 वर्षीय महिला ने मजिस्ट्रेट के सामने गुरुवार को एक बयान में कहा कि उसने अपनी मर्जी से 23 साल के मुस्लिम युवक के साथ घर छोड़ा था। महिला ने कहा कि सने अदालत में उससे शादी की थी और धर्मांतरण नहीं किया था।

पुलिस ने कहा कि महिला के गांव के कुछ लोग और पड़ोसी जमालपुर के कई लोग आरोपी के घर के बाहर इकट्ठा हुए और बुधवार को उसके परिवार के सदस्यों का पीछा किया। पुलिस ने कहा कि उन्होंने हिंसा भड़कने से पहले कार्रवाई की और दोनों गांवों में पुलिसबल तैनात कर दिया है। महिला 22 दिसंबर को युवक के साथ घर से भाग गई थी और 26 दिसंबर को उसके खिलाफ धर्मांतरण विरोधी कानून और अपहरण का मामला दर्ज किया गया था।

सोमवार को पुलिस ने महिला का पता लगाया गया और उसे उसके परिवार को सौंप दिया गया। वहीं पुलिस 23 वर्षीय युवक की तलाश कर रही है। मत्सेना पुलिस स्टेशन अधिकारी विनय कुमार मिश्रा ने कहा, “महिला ने कहा कि भागने से पहले उन्होंने कोर्ट मैरिज की थी। उसके दावों के अनुसार, उन्होने निकाह किया था। उनके द्वारा दिये गए दस्तावेजों का सत्यापन कर रहे हैं। दस्तावेजों में उनका नाम ज़ीनत लिखा हुआ है और वह दावा कर रही है कि उसने धर्मांतरण नहीं किया।”

मिश्रा ने कहा कि युवती ऐसी किसी भी आरोप से इंकार कर रही है कि उसे शादी के लिए मजबूर किया गया या उसे ऐसा करने के लिए किसी दबाव का सामना करना पड़ा था। मिश्रा ने कहा कि महिला ने कहा कि वह पिछले तीन सालों से 23 वर्षीय को जानती थी और वे प्यार में थे। पुलिस ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं और वे आरोपियों की भी तलाश कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले जदयू विधायक- छह महीने में नीतीश हटेंगे, तेजस्वी बनेंगे सीएम: मैं मसल्स पावर से जीता
2 ब्राह्मण विवाह योजना: गरीब ब्राह्मणों से शादी करने पर मिलेंगे 3 लाख रुपये, कई परिवारों को स्कॉलरशिप
3 राहुल गांधी से डरते हैं दिल्ली के शासक, शिवसेना ने ‘सामना’ में आलेख के जरिए कांग्रेस नेता की बड़ाई में गढ़े कसीदे
यह पढ़ा क्या?
X