scorecardresearch

फिरोजाबाद में खाने को देखकर रो पड़ा पुलिस का जवान, बोला- 12 घंटे ड्यूटी के बाद ऐसा सलूक

Firozabad Police: फिरोजाबाद पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि मैस के खाने की गुणवत्ता से संबंधी शिकायत के मामले में खाने की गुणवत्ता की जांच सीओ सिटी कर रहे हैं।

फिरोजाबाद में खाने को देखकर रो पड़ा पुलिस का जवान, बोला- 12 घंटे ड्यूटी के बाद ऐसा सलूक

Firozabad Police: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक पुलिसकर्मी ने खाने की थाली हाथ में लेकर पुलिस मुख्यालय के सामने जमकर हंगामा किया। पुलिसकर्मी का कहना था कि 12-12 घंटे ड्यूटी करने के बाद भी ठीक से खाने को नहीं मिलता है। खाने की थाली हाथ में लेकर शिकायत कर रहे सिपाही का कहना था कि कप्तान साहब इस थाली में दी जाने वाली रोटी खाकर दिखाएं तो पता चले कि 12 घंटे काम करने वाले ये सिपाही कैसा खाना खाने को मजबूर हैं।

रोते हुए सिपाही कहता है, “इस रोटी को कुत्तों को डाल दीजिए, क्या ये खाना आपके बेटे-बेटी खा सकते हैं? मैं बस यही पूछना चाहता हूं। सुबह मैं बिना खाना खाए हूं मैं और हमारी बात सुनने वाला कोई नहीं है।” सिपाही हाथ में खाने की थाली लेकर रो-रोकर अपना दर्द बयां कर रहा था और इस दौरान, आसपास बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए थे।

फिरोजाबाद मुख्यालय में तैनात यूपी पुलिस के सिपाही मनोज कुमार ने आरोप लगाया कि उसे खाने की शिकायत करने पर बर्खास्त करने की धमकी दी जा रही है। मनोज कुमार ने कहा, “आरआई बोलते हैं कि जनता के बीच शिकायत लेकर जाओगे तो बर्खास्त करके छोड़ेंगे। एडीजी साहब को फोन किया तो किसी ने फोन नहीं उठाया।”

अलीगढ़ का रहने वाला है सिपाही मनोज कुमार

रो-रोकर अपना दर्द बयां करते हुए मनोज कुमार ने कहा, “आए दिन आप सुनते रहते हैं कि सिपाही आत्महत्या कर रहे हैं। दबाते जाते हैं-दबाते जाते हैं और वो मर जाते हैं लेकिन कोई सुनता नहीं है।” यूपी पुलिस के इस सिपाही की बातों को सुनकर पास खड़े दूसरे सिपाही ने वरिष्ठ अधिकारी के पास चलकर इसकी शिकायत करने को कहा तो मनोज कुमार ने कहा कि वह कहीं नहीं जाएगा, अधिकारी को वहीं बुलाया जाए। सिपाही का कहना था कि वह कहीं नहीं जाएगा। वह उसी जगह पर खड़ा रहेगा और अपनी बात कहेगा। जानकारी के मुताबिक, सिपाही मनोज कुमार अलीगढ़ का रहने वाला है और पुलिस मुख्यालय के सम्मन सेल में तैनात है।

फिरोजाबाद पुलिस ने क्या कहा

सिपाही के आरोपों पर जिला पुलिस की प्रतिक्रिया आई है। फिरोजाबाद पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, “मैस के खाने की गुणवत्ता से संबंधी शिकायत के मामले में खाने की गुणवत्ता की जांच सीओ सिटी कर रहे हैं। आरक्षी को आदतन अनुशासनहीनता, गैरहाजिरी व लापरवाही से सम्बन्धित 15 दण्ड पिछले सालों में दिए गए हैं।”

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट