ताज़ा खबर
 

टीएमसी नेता फिरहाद हकीम ने सबस्याची को बताया मीर जाफर, कहा- वह पार्टी छोड़ दे तो अच्छा रहेगा

इतिहास के मुताबिक, मीर जाफर गद्दार था और उसने बंगाल के आखिरी स्वतंत्र नवाब सिराज-उद-दौला को धोखा दिया था। मीर जाफर ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी के पक्ष में चला गया था। तब से उसका नाम देशद्रोही का पर्याय बन गया है।

Author कोलकाता | July 9, 2019 2:33 PM
हकीम ने कहा कि उन्होंने पार्टी की अनुशासन समिति को दत्ता पर एक रिपोर्ट सौंपी है, जो जल्द ही सबस्याची दत्ता खिलाफ उचित कदम उठाएगी।

टीएमसी के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम ने अपनी ही पार्टी के साथी सबस्याची दत्ता पर निशाना साधा और उन्हें मीर जाफर कहा। हकीम ने कहा कि अगर सबस्याची पार्टी छोड़ देते हैं तो अच्छा ही होगा। बता दें कि सबस्याची बिधाननगर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के मेयर थे, लेकिन रविवार (7 जुलाई) को उनके अधिकार छीन लिए गए।

नगर मामलों के मंत्री हकीम ने पत्रकारों से कहा, ‘‘सबस्याची देशद्रोही है। वह मीर जाफर है। अगर वह खुद पार्टी छोड़ देगा तो अच्छा रहेगा। वह जहां जाना चाहता है, जा सकता है। उसने पार्टी विरोधी बयान देकर और टीएमसी को तोड़ने की कोशिश करने वाले बीजेपी नेताओं के मीटिंग करके नियमों का उल्लंघन किया है। दत्ता को यह सब करने से पहले पार्टी छोड़ देनी चाहिए थी।’’ इतिहास के मुताबिक, मीर जाफर गद्दार था और उसने बंगाल के आखिरी स्वतंत्र नवाब सिराज-उद-दौला को धोखा दिया था। मीर जाफर ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी के पक्ष में चला गया था। तब से उसका नाम देशद्रोही का पर्याय बन गया है।

National Hindi News, 09 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

बता दें कि पार्टी विरोधी बयानबाजी करने के बाद टीएमसी ने सबस्याची दत्ता के खिलाफ कार्रवाई की तो रविवार रात उन्होंने बीजेपी नेता मुकुल रॉय से मुलाकात की थी। हालांकि, सोमवार को भी उनकी किस्मत तय करने का सिलसिला जारी रहा। अब उनकी जिम्मेदारी बिधाननगर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के डिप्टी मेयर तपस चटर्जी को सौंप दी गई हैं।साथ ही, पार्टी ने उन्हें सबस्याची के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी करने के निर्देश भी दिए हैं।

डिप्टी मेयर तपस चटर्जी ने बताया, ‘‘फिरहाद हकीम ने सबस्याची दत्ता के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए कहा है और हमने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है। हम इस मामले में अपने पार्षदों से भी बात कर रहे हैं।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App