Fire in Patna Storage Unit Triggers Serial Explosion of LPG Cylinders - वीडियो: रसोई गैस गोदाम में लगी भीषण आग, एक-एक कर उड़ने लगे सिलेंडर - Jansatta
ताज़ा खबर
 

वीडियो: रसोई गैस गोदाम में लगी भीषण आग, एक-एक कर उड़ने लगे सिलेंडर

आग की लपटें इतनी तेज थी कि एक के बाद एक कई सिलेंडर में ब्लास्ट होने लगा जिससे आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। इसके साथ ही कई सिलेंडर उछल-उछलकर सड़कों पर आ गिरे।

फोटो सोर्स- एएनआई

बिहार की राजधानी पटना में शनिवार सुबह एक गैस के गोदाम में आग लग गई। इस आग ने वहां रखे कई गैस सिलेंडरों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। एक-एक कर कई सिलेंडर ब्लास्ट होने लगा जिससे गोदाम के आसपास रहने वाले लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। पूरी घटना पटना सिटी के मालसलामी स्थित थाना के चेकपोस्ट के नजदीक की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दीदारगंज थाना इलाके में एचपी गैस गोदाम में शनिवार की सुबह भीषण आग लग गई घटना की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की छह गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड की टीम के साथ ही एनडीआरएफ की टीम तुरंत मौके पर पहुंची। दोनों टीमों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

आग की लपटें इतनी तेज थी कि एक के बाद एक कई सिलेंडर में ब्लास्ट होने लगा जिससे आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। इसके साथ ही कई सिलेंडर उछल-उछलकर सड़कों पर आ गिरे। बताया जा रहा है कि इस दुर्घटना में करीब 20 सिलेंडर फटे हैं। फिलहाल आग पर अभी काबू पा लिया गया है और पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। घटना और भयावह हो सकती थी क्योंकि गैस गोदाम के पास ही केमिकल गोदाम है और यदि उसमें आग लग जाती तो काफी नुकसान होता। इस घटना में लाखों के नुकसान की बात कही जा रही है।

प्रत्यक्षदर्षियों के मुताबिक ट्रक पर गैस सिलेंडर लोड करते समय यह हादसा हुआ है। अभी तक किसी के जख्मी होने की खबर नहीं है, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App