ताज़ा खबर
 

Kannauj: शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, चपेट में आए 16 घर, दहेज का सामान हुआ जलकर खाक

यूपी के कन्नौज में एक घर में शॉर्ट सर्किट होने से छप्पर (कच्चे मकानों की छत) में आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने आसपास के एक दर्जन से अधिक घरों को अपनी चपेट में ले लिया।

कन्नौज में लगी आग, फोटो सोर्स- स्थानीय

यूपी के कन्नौज में एक घर में शॉर्ट सर्किट होने से छप्पर (कच्चे मकानों की छत) में आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने आसपास के एक दर्जन से अधिक घरों को अपनी चपेट में ले लिया। वहीं आगजनी के काफी देर तक बाद तक भी फायर ब्रिगेड के न पहुंचने से कई घर जल गए। सूचना मिलने पर राजस्वकर्मी मौके पर पहुंच गए और आग से हुए नुक्सान का आंकलन किया। जिसमें 8 घरों में आग से ज्यादा नुकसान होने की आशंका जताई गई है। इसके साथ ही बता दें कि आगजनी में एक ऐसे घर में भी आग लगी जिसमें एक बेटी की शादी थी। आग की वजह से दहेज़ का सामान भी जलकर खाक हो गया।

कहां का है पूरा मामला: बता दें कि सदर कोतवाली के काजीपुरा मोहल्ले में सोमवार की दोपहर एक घर में शॉर्ट सर्किट होने के चलते आग लग गई। देखते ही देखते आग ने उग्र रूप धारण कर लिया और आसपास के 16 घरों को अपनी आगोश में ले लिया। हालांकि इस बीच मोहल्ले के लोगों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें काफी देर तक सफलता नहीं मिल सकी। जिससे मोहल्ले के 8 घर का सभी सामान जलकर रख हो गया। मोहल्ले के लोगों ने आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी, लेकिन काफी देर तक जब फायर कर्मी नहीं पहुंचे तो मोहल्ले के लोगों ने खुद बाल्टियों से पानी भर-भर कर आग पर पानी डालना शुरू कर दिया। जब तक लोग आग पर काबू पाते, तब तक घरों की गृहस्थी जलकर खाक हो चुकी थी।

 

मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल: आग लगने की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय लेखपाल अजीत गुप्ता मौके पर पहुंच गए और यहां आग से हुए नुकसान का आंकलन किया। बता दें कि इलाके में अधिकांश घरों में छप्पर पड़े हैं। ऐसे में एक घर में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई और फिर आसपास के घरों में पड़े छप्परों के कारण आग तेजी से फैलती गई। इस दौरान लोगों ने समझदारी दिखाते हुए अपने घरों से सिलेंडर को दूर फेंक दिया। वरना एक और बड़ी घटना सामने आ सकती थी। वहीं नगर पालिकाध्यक्ष शैलेन्द्र अग्निहोत्री सहित कई नेताओं ने मौके पर पहुंच पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद का भरोसा दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL में सिलेक्शन का लालच देकर ठगे 75 लाख रुपए, बेटे की खुशी के लिए ग्रामीण ने बेच दी पूरी संपत्ति, आरोपी फरार
2 Delhi: महिला और बच्चों को बचाते हुए हुई RPF कॉन्स्टेबल की मौत, परिजनों ने आंखे दान करने का किया फैसला
3 BIHAR: बदमाशों ने छीना पैसों से भरा बैग, बचाने के लिए बाइक के पीछे घसीटता रहा शख्स, देखें VIRAL वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X