scorecardresearch

देखते ही देखते आग का शोला बन गई मुंबई की लोकल बस, 16 यात्री थे सवार, सभी सुरक्षित

स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया। हालांकि, दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। आग में बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई।

देखते ही देखते आग का शोला बन गई मुंबई की लोकल बस, 16 यात्री थे सवार, सभी सुरक्षित

महाराष्ट्र के पालघर जिले के नालासोपारा में वसई-विरार नगर निगम की बस में शुक्रवार शाम अचानक आग लग जाने से देखते ही देखते वह आग का शोला बन गई। आग लगते ही काले धुंए का भारी गुबार निकलने लगा। एक दमकल अधिकारी ने बताया कि घटना धनिव बाग इलाके के पास दोपहर करीब साढ़े तीन बजे हुई। इससे वहां पर अफरातफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। राहत की बात यह रही कि बस में सवार सभी 16 यात्री कूदकर बाहर निकल आए और सुरक्षित हैं।

हालांकि आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है। पीटीआई के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया कि बस में सवार सभी यात्री आग की लपटों को देखते हुए बस से बाहर कूद गए। स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया। हालांकि, दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। आग में बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई।

उधर, यूपी के नोएडा में एक बहुमंजिला इमारत में स्थित कॉल सेंटर में शुक्रवार सुबह आग लग गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। नोएडा के मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि आग की यह घटना सुबह करीब पौने आठ बजे सेक्टर तीन के ए ब्लॉक स्थित एक भवन में घटी। सिंह ने बताया कि दमकल कर्मियों ने आग और धुएं की चपेट में आए पांच लोगों को भवन से बाहर निकाला। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा, ‘‘घटनास्थल पर दमकल की चार गाड़ियों को भेजा गया है। आग भवन के दूसरे तल पर लगी थी।’’ अधिकारी ने कहा कि आग को पूरी तरह से बुझा लिया गया है और इससे हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। स्थानी दमकल सेवा विभाग ने हाल में वाणिज्यिक परिसरों में लगी आग से बचाव की प्रणालियों और उपकरणों की समीक्षा की थी।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 30-09-2022 at 11:42:00 pm
अपडेट