ताज़ा खबर
 

नोएडाः मेट्रो हॉस्पिटल में लगी भीषण आग, मरीजों को निकालने का काम जारी

नोएडा के सेक्टर 12 मेट्रो हॉस्पिटल में भीषण आग लगने की खबर सामने आ रही है।

Author February 7, 2019 5:03 PM
प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

नोएडा के सेक्टर 12 मेट्रो हॉस्पिटल में भीषण आग लगने की खबर सामने आ रही है। वहीं इस आग से अफरा तफरी का माहौल बन गया है। जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं और राहत कार्य जारी है। फिलहाल आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है। वहीं पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी है।

एक दर्जन दमकल गाड़ियां मौके पर मौजूद: बता दें कि अस्पताल में लगी आग को बुझाने के लिए करीब एक दर्जन से अधिक दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं और आग बुझाने का काम जारी है। बता दें कि ये अस्पताल हार्ट स्पेशलटी के लिए कार्य करता है। ऐसे में सबसे बड़ी चुनौती है कि जल्द से जल्द मरीजों के बाहर निकालने के बाद उन्हें दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करना। बता दें कि आग के वक्त अस्पताल में 66 मरीज थे। वहीं 16 मरीज उस वक्त आईसीयू में थे। इसके साथ ही इस पूरे मामले पर 15 दिन में रिपोर्ट सब्मिट की जाएगी।

ICU में थे मरीज: जानकारी के मुताबिक जिस वक्त आग लगी उस वक्त 16 मरीज आईसीयू में थे। ऐसे में सबसे बड़ी समस्या है उन मरीजों के अस्पताल के बाहर लाना जिन्हें सुध तक नहीं है। आग की जानकारी मिलते ही न सिर्फ मेट्रो अस्पताल बल्कि आस पास के दूसरे अस्पतालों से भी एंबुलेस मदद के लिए आई हैं। वहीं करीब 30-40 लोगों को निकाला जा चुका है।

तीसरी और चौथी मंजिल में लगी है आग: बता दें कि अस्पताल में तीसरे और चौथे फ्लोर पर आग लगी है जिसको बुझाने के लिए करीब पिछले 50 मिनट से दमकल विभाग कोशिश कर रहा है। लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। हालांकि अभी तक आग लगने की वजह सामने नहीं आई है लेकिन शुरुआती जानकारी के मुताबिक आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है।

अस्पताल के शीशे तोड़ गए: बता दें कि धुएं को कम करने के लिए दमकल विभाग ने अस्पताल के शीशे तोड़ दिए हैं ताकि जल्दी से जल्दी धुआं बाहर निकले और रेस्क्यू टीम जल्द से जल्द  मरीजों और जरूरतमंदों को बाहर निकाल पाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App