ताज़ा खबर
 

Delhi: शाहीन बाग में फर्नीचर शॉप से चार मंजिला बिल्डिंग में लगी आग, जिंदा जल गए दो बच्चे

दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में मंगलवार ( 26 मार्च) को एक चार मंजिला इमारत में आग लग गई। इस आग में झुलसकर दो बच्चों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, इमारत में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी।

fire breakout in delhi shaheen bagh दिल्ली के शाहीन बाग में चार मंजिला बिल्डिंग में लगी आग फोटो सोर्सः ANI

दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में मंगलवार दोपहर (26 मार्च) को एक फर्नीचर शॉप से चार मंजिला रिहायशी बिल्डिंग में आग लग गई। यह हादसा अबुल फजल एनक्लेव में हुआ। इस हादसे में झुलसकर 2 बच्चों की मौत हो गई। बच्चों की पहचान 6 साल के जायद और 7 साल की आयशा के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक, आग घर के बेसमेंट में मौजूद फर्नीचर शॉप में शॉर्ट सर्किट से लगी थी।

इसके बाद आग फैलकर बिल्डिंग के फर्स्ट फ्लोर तक जा पहुंची। देखते ही देखते पूरी बिल्डिंग आग की चपेट में आ गई। पुलिस ने बताया कि आग में झुलसे बच्चों को आनन-फानन में होली फैमिली अस्पताल पहुंचाया। इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया। घर के बाकी सदस्यों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

National Hindi News Today LIVE: जानें दिन भर की अपडेट्स

दमकल की गाड़ियां पहुंचीं मौके परः पुलिस ने बताया कि दिन में लगी आग की जानकारी पड़ोसियों ने दमकल विभाग को 1:30 बजे दी। आग की खबर मिलने पर मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां, 4 एम्बुलेंस पहुंचीं। जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में बिल्डिंग का फर्स्ट फ्लोर पूरी तरह जलकर खाक हो गया। वहीं, दूसरे और तीसरे फ्लोर का कुछ हिस्सा आग की चपेट में आ गया। बताया जा रहा है कि जिस जगह पर यह आग लगी थी, वहां की गलियां काफी तंग हैं। बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर पूरा परिवार रहता है। वहीं, बेसमेंट में फर्नीचर की दुकान थी।

आग की कई घटनाएं आईं सामनेः बता दें पिछले कुछ समय में दिल्ली में आग की कई घटनाएं सामने आई हैं। अभी दो दिन पहले एम्स अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में आग लग गई थी। यह आग अस्पताल के बेसमेंट में लगी थी। हालांकि, इस हादसे में किसी को कोई जानमाल की हानि नहीं हुई। इससे पहले फरवरी के महीने में करोल बाग के एक होटल में आग लग गई थी। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Jharkhand: कृषि मंत्री पर लगा महिला जिला परिषद अध्यक्ष से मारपीट और अभद्रता का आरोप, एक-दूसरे को जड़ा तमाचा
2 Jaipur: मुंबई की महिला ने पहले वीडियो कॉल की, फिर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली
3 50 साल से मुंबई में रह रहा था यह पाकिस्तानी, अब 10 दिन में मिलेगी भारतीय नागरिकता
आज का राशिफल
X