ताज़ा खबर
 

अपनी ही सरकार में तेजप्रताप यादव के खिलाफ FIR, पिता लालू यादव से मुलाकात पड़ी महंगी

एफ़आईआर में कहा गया है कि तेज प्रताप यादव 27 अगस्त 2020 को स्टेशन रोड स्थित होटल कैपिटल रेसिडेंसी के कमरा नंबर 507 पर रुके थे। उनके पास वहां रुकने के लिए किसी भी तरह का प्रशासनिक आदेश या सक्षम अधिकारी की अनुमति नहीं थी।

Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: August 29, 2020 11:36 AM
तेज प्रताप के खिलाफ लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन को लेकर एफ़आईआर दर्ज कराई गई है। (express photo)

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप यादव अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। गुरुवार को तेज प्रताप अपने पिता लालू से मिलने रांची गए थे। रिम्स निदेशक बंगला में इलाजरत लालू प्रसाद से तेज प्रताप ने मुलाकात की और पटना वापस लौट गए। जिसके बाद लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन को लेकर उनके खिलाफ एफ़आईआर दर्ज कराई गई है।

तेज प्रताप पर 14 दिनों का होम क्वॉरेंटाइन पूरा किए बिना झारखंड से बिहार लौटने और बिना अनुमति होटल में ठहरने के आरोप में एफ़आईआर दर्ज़ की गई है। रांची पहुंचने के बाद तेज प्रताप ने कोविड जांच के लिए सैंपल दिया। दोपहर 1:10 बजे रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद वह लालू प्रसाद से मिलने पहुंचे। घंटे भर तक बातचीत के बाद दोपहर 3 बजे वे वहां से निकाल गए। एफ़आईआर में कहा गया है कि तेज प्रताप यादव 27 अगस्त 2020 को स्टेशन रोड स्थित होटल कैपिटल रेसिडेंसी के कमरा नंबर 507 पर रुके थे।

आरजेडी नेता के पास वहां रुकने के लिए किसी भी तरह का प्रशासनिक आदेश या सक्षम अधिकारी की अनुमति नहीं थी। इसकी सूचना मिलने के बाद रांची जिला प्रशासन की टीम चुटिया थाने की पुलिस के साथ पहुंची और छापेमारी की। छापेमारी में तेज प्रताप के होटल में ठहरने की बात सत्यापित हुई। इसके बाद प्रशासन ने एफआईआर दर्ज कराई।

इसके अलावा लॉकडाउन के नियमों के मुताबिक राज्य में आने के बाद 14 दिनों का होम क्वारंटाइन करना होता है। तेज प्रताप ने वह भी पूरा नहीं किया और बिहार वापस लौट गए। आरजेडी नेता के खिलाफ सीओ प्रकाश कुमार ने चुटिया थाने में एफआइआर दर्ज कराई है।

आईपीसी की धारा 188, 269, 270, 34 के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एफआइआर अंचल अधिकारी द्वारा कार्यालय से निकले आदेश पर दर्ज किया गया है। इसके अलावा जिस होटल में तेजप्रताप रुके थे उसके मालिक के खिलाफ भी मामला दर्ज़ किया गया है।

Next Stories
1 बिहार चुनाव में राहुल गांधी का तेज अवतार, रोज करेंगे पांच रैलियां, 20 दिन में 100 से ज्यादा वर्चुअल रैली की तैयारी
2 रिया चक्रवर्ती के फोन में ड्रग्स संबंधी WhatsApp चैट, सप्लायर तक पहुंचे NCB के हाथ, गिरफ्तारी जल्द
3 हिन्दू जागरण मंच ने की शिकायत तो दो महीने के लिए टीवी सीरियल पर सरकार ने लगा दिया बैन, कहा- धार्मिक भावना हो रही थी आहत
ये पढ़ा क्या?
X