ताज़ा खबर
 

महिला और उसकी नाबालिग बेटी से बलात्‍कार के आरोप में स्‍वयंभू बाबा और बेटे पर FIR, POCSO एक्‍ट लगा

दिल्ली के स्वंयभू बाबा आशु जी और उनके बेटे के खिलाफ एक महिला तथा उसकी नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार करने का आरोप लगा है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Author September 10, 2018 2:34 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo credit- Indian express)

आसाराम बापू, वीरेंद्र दीक्षित, दाती महाराज, राम रहीम जैसे बाबाओं के बाद देश में एक और स्वंयभू बाबा पर बलात्कार करने का आरोप लगा है। इस बाबा का नाम है आशु जी। दिल्ली के हौजखास थाने में दर्ज एक प्राथमिकी के अनुसार, स्वंयभू बाबा आशु जी और उनके बेटे के खिलाफ एक महिला तथा उसकी नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार करने का आरोप लगा है। बाबा और उनके बेटे के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की रहने वाली एक महिला ने पुलिस थाने में खुद के साथ गैंगरेप और नाबालिग बेटी के साथ छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज करवायी है। पुलिए को दिए जानकारी के अनुसार, “महिला बाबा आशु को वर्ष 2008 से जानती है। उस समय उसकी छह वर्षीय बेटी पोलियो से पीडि़त थी। किसी ने बेटी के इलाज के लिए उसे बाबा के पास जाने की सलाह दी। बाबा ने इलाज के लिए उसकी बेटी को आश्रम में लेकर आने को कहा। बाबा के दो आश्रम हैं, एक सेक्टर-7 रोहिणी में और दूसरा एक्स ब्लॉक हौजखास में। वह रोहिणी स्थित आश्रम में आने-जाने लगी। यहां बाबा इलाज के नाम पर उसकी बेटी के पूरे कपड़े उतार देते थे और उसकी मालिश करते थे। बच्ची को थोड़ी राहत महसूस होने पर वह लगातार आश्रम में जाती रही। बच्ची की उम्र कम होने की वजह से वह उनके गलत इरादे को भी नहीं समझ सकी। लेकिन उम्र बढ़ने के साथ भी जब यह काम जारी रहा तो उसे कुछ शक होने लगा। वर्ष 2013 में बाबा के रोहिणी स्थित आश्रम में वहां के मैनेजर व उसके दोस्तों ने नशीला पदार्थ पिला कर गैंगरेप किया था। जब महिला ने शिकायत करने की बात कही, तो उसे धमकी दी जाने लगी।”

महिला का आरोप है कि वर्ष 2016 में बाबा के बेटे और उसके दोस्तों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। बाबा से शिकायत करने के बावजूद भी कुछ नहीं किया गया। उसकी चुप्पी का फायदा उठे वर्ष 2017 में आरोपी उसकी बेटी के साथ गलत करने की बात करने लगे। बता दें कि ये पहले बाबा नहीं हैं, जिनके उपर इस तरह के संगीन आरोप लगे हैं। इससे पहले आसाराम बापू, वीरेंद्र दीक्षित, दाती महाराज, राम रहीम जैसे कई बाबाओं पर बलात्कार के आरोप लग चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 लव ट्राएंगल में गई जान: संबंध बनाने बुलाया था, लड़की ने आंखों पर पट्टी बांध रेत दिया गला
2 यूपी: गणेश चतुर्थी व मोहर्रम पर बढ़ाएं सुरक्षा, योगी ने दिए निर्देश
3 चंदा देने वालों के बारे में नहीं बताएगी आम आदमी पार्टी, आयोग ने मांगी तो ही देगी जानकारी