ताज़ा खबर
 

कोरोना संकट के बीच बीजेपी-कांग्रेस के बीच सियासी लड़ाई गहराई, कर्नाटक में सोनिया गांधी के खिलाफ FIR

शिकायतकर्ता प्रवीण केवी वकील के साथ-साथ बीजेपी कार्यकर्ता भी है। एफआईआर में शिकायतकर्ता ने दावा किया है कि 11 मई को कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया पर पीएम केअर्स फंड को लेकर गलत दावे पेश किए और केंद्र सरकार पर झूठे आरोप लगाए।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी।

देश इस वक्त कोरोना संकट के दौर से गुजर रहा है लेकिन बीजेपी और कांग्रेस के बीच सियासत जारी है। इसी कड़ी में कर्नाटक के शिमोगा में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि सोशल मीडिया पर कांग्रेस पार्टी गलत जानकारी फैला रही है। एफआईआर में शिकायतकर्ता ने दावा किया है कि 11 मई को कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया पर पीएम केअर्स फंड को लेकर गलत दावे पेश किए और केंद्र सरकार पर झूठे आरोप लगाए।

शिकायतकर्ता एक वकील है। उसकी शिकायत के आधार पर सोनिया गांधी के खिलाफ IPC की धारा 153, 505 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। वकील प्रवीण ने अपनी शिकायत में सोनिया गांधी के खिलाफ जल्द कानूनी कार्यवाही की भी मांग की गई है।

शिकायतकर्ता प्रवीण केवी वकील के साथ-साथ बीजेपी कार्यकर्ता भी है। 11 मई के किस ट्वीट के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है, ये अभी साफ नहीं हो सका है। बता दें कि सोनिया गांधी समेत कांग्रेस के तमाम बड़े नेता कोरोना संकट में प्रवासी मजदूरों की समस्या उठाते रहे हैं और पीएम केअर्स फंड में जमा हुई रकम पर निशाना साधते रहे हैं कि उस रकम को इन लाचार,बेबस मजदूरों पर क्यों नहीं खर्च किया जा रहा है?

प्रवासी मजदूरों की समस्याओं और कोरोना व लॉकडाउन से निपटने की केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना करने वाली कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 22 मई को विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है। ये बैठक शुक्रवार (22 मई) को दोपहर तीन बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। बैठक में पहली बार महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे हिस्सा लेंगे। यह पहला मौका होगा जब कोरोना महामारी के समय में तमाम विपक्षी दल एक साथ नजर आएंगे।

इस बैठक में एनसीपी नेता शरद पवार, पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, डीएमके नेता एम के स्टालिन, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, शरद यादव, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, झारखंड सीएम और जेएमएम नेता हेमंत सोरेन और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के भी शामिल होने की संभावना है। इसके अलावा कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हो सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हरियाणा में कांग्रेस नेता पंकज पुनिया गिरफ्तार, यूपी सीएम पर किया था विवादित ट्वीट
2 एक दिन में कोरोना से 4 की मौत, राज्य में 65 दिन में एक से एक हजार के पार हुई पीड़ितों की संख्या
3 कोरोना: छत्तीसगढ़ सरकार किसानों को केंद्र सरकार से 685 रुपये/क्विंटल देगी ज्यादा, राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर नए कलेवर में न्याय योजना