ताज़ा खबर
 

हरियाणा के पटौदी की महापंचायत में भड़काऊ भाषण देने पर युवक के खिलाफ FIR,सीएए प्रदर्शन में भी चलाई थी गोली

मानेसर के डीसीपी वरुण सिंगला ने बताया कि आरोपी युवक पर धारा 153A के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। प्राथमिकी पटौदी पुलिस स्टेशन में गुड़गांव के जमालपुर गांव के निवासी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर दर्ज की गई है।

Translated By सचिन शेखर नई दिल्ली | Updated: July 12, 2021 7:59 PM
महापंचायत में भाषण देने से पहले इस युवक ने पिछले साल जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पास पिछले साल सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोली चलायी थी (फाइल फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

हरियाणा के पटौदी की महापंचायत में भड़काऊ भाषण देने वाले युवक पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। ये वही युवक है जिसने पिछले साल नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पास गोली चला दी थी। हाल ही में युवक का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुया था जिसमें वो कह रहा था कि “सीएए के समर्थन में जामिया जा सकता है” तो “पटौदी बहुत दूर नहीं है”।

मानेसर के डीसीपी वरुण सिंगला ने बताया कि आरोपी युवक पर धारा 153A के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। प्राथमिकी पटौदी पुलिस स्टेशन में गुड़गांव के जमालपुर गांव के निवासी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर दर्ज की गई है। बताते चलें कि  महापंचायत में किशोर के भाषण का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर कई लोगों द्वारा शेयर किया गया था। वीडियो में उसे यह कहते हुए सुना जा सकता है कि जब उन पर हमला होगा तो मुसलमान ‘राम राम’ के नारे लगाएंगे।

महापंचायत में युवक को धर्म परिवर्तन, ‘लव जिहाद’ और जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए एक कानून पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया था, उसने लोगों से कहा था कि अगर हिंदू महिलाओं को उठा लिया जाता है तो मुस्लिम महिलाओं का भी अपहरण किया जाए।

महापंचायत में पिछले साल हुई शूटिंग की घटना का जिक्र करते हुए उसने कहा था, “पटौदी से केवल इतनी सी चेतवानी देना चाहता हूं, उन… जिहादियों को, आतंकवादी मानसिकता के लोगों को, जब (मैं) जामिया जा सकता हूं सीएए के समर्थन में, तो पटौदी ज्यादा दूर नहीं है। ” उसने जय श्री राम के नारे के साथ अपना भाषण खत्म किया था।

बताते चलें कि किशोर ने 30 जनवरी, 2020 को जामिया मिलिया इस्लामिया के पास सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाई थीं। उसने प्रदर्शनकारियों पर बंदूक तान दी थी और “ये लो आज़ादी”, “देश में जो रहना होगा वंदे मातरम कहना होगा ” और “दिल्ली पुलिस जिंदाबाद” के नारे लगाए । घटना में एक छात्र घायल हो गया। बाद में आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया था।

Next Stories
1 NASA ने शेयर की भारतीय इंटर्न की हिंदू देवी-देवताओं संग तस्वीर, सोशल मीडिया पर मच गया बवाल
2 चुनाव से पहले AAP के फैलाव में जुटे केजरीवाल! पंजाब, उत्तराखंड के बाद गोवा पर निगाह, बोले- गोवा बदलाव चाहता है
3 कटिया डाल चलाएं मोटर, बिजली वालों को देख लूंगा- बोले BJP विधायक; कांग्रेसी दिग्विजय ने पूछा- जब धरे जाएंगे, तब उनका बिल भरेंगे?
ये पढ़ा क्या?
X