scorecardresearch

UP News: आजम खान के वकील पर भी गवाह को धमकाने के आरोप में FIR

Azam Khan News: उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अभी कुछ दिन पहले समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान पर गवहों को धमकाने के आरोप में केस दर्ज हुआ था। वहीं, अब रामपुर पुलिस ने आजम खान के वकील के खिलाफ एक […]

UP News: आजम खान के वकील पर भी गवाह को धमकाने के आरोप में FIR
Azam Khan News: आजम खान के वकील पर भी गवाहों को धमकाने का केस दर्ज (Photo – File)

Azam Khan News: उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अभी कुछ दिन पहले समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान पर गवहों को धमकाने के आरोप में केस दर्ज हुआ था। वहीं, अब रामपुर पुलिस ने आजम खान के वकील के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने कहा, ये केस अबरार के बड़े भाई इकरार की शिकायत पर दर्ज की गई थी, जो 2019 में आजम खान के खिलाफ दर्ज मामलों में से एक में शिकायतकर्ता है। पुलिस के अनुसार, सपा नेता के वकील नासिर सुल्तान ने उसे तब धमकी दी थी, जब वह कोर्ट गया था।

पुलिस के अनुसार, इकरार ने आरोप लगाया कि पिछले गुरुवार को जब वह साल 2019 के मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए अपने भाई के साथ कोर्ट में गया था, तो आजम खान के वकील नासिर सुल्तान ने उसे धमकी दिया था। उसने पुलिस को बताया, ‘मैं कोर्ट रुम के बाहर खड़ा था और मेरा भाई अंदर अपना बयान दर्ज कर रहा था। इसी दौरान वकील नासिर सुल्तान तीन अन्य अज्ञात लोगों के साथ मौके पर पहुंचे और मुझे गाली-गलौज और धमकी देने लगे। ये सुनकर मेरे भाई ने मुझे अंदर से जगह छोड़ने का इशारा किया।’ फिलहाल, पुलिस ने इकरार की तरफ से दी गई तहरीर पर आईपीसी की धारा 504 और 506 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

वकील के समर्थन में Bar Association

दूसरी तरफ अब आजम खान के वकील के समर्थन में बार एसोसिएशन और वकील उतर गए हैं। बार एसोसिएशन अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद लोधी के साथ वकीलों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। साथ ही मांग की एडवोकेट नासिर सुल्तान पर दर्ज किए गए केस को खत्म किया जाए। वहीं, नासिर सुल्तान ने आरोपों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, ‘मेरे खिलाफ झूठा मामला दर्ज किया गया है। नासिर सुल्तान ने कहा, उन्हें निशाना बनाया जा रहा है, क्योंकि वह आजम खान के वकील है।

आजम खाने पर दो नए मुकदमे दर्ज

सपा विधायक आजम खान पर दर्ज मुकदमों को वापस लेने के लिए सोमवार (22 अगस्त, 2022) को सपा नेताओं के चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने डीजीपी मुख्यालय में डीजीपी से मुलाकात की। डेलीगेशन का कहना है कि आजम खान और उनके परिवार का उत्पीड़न किया जा रहा है। मुलाकात के दौरान इन नेताओं ने डीजीपी से मांग की कि आजम खान पर नए मुकदमे वापस लिए जाएं।

सपा का प्रतिनिधिमंडल ने DGP से की थी मांग

डेलीगेशन ने डीजीपी से मांग की है कि आजम खान और उनके खिलाफ हो रहे उत्पीड़न को रोका जाए। इस प्रतिनिधिमंडल में सपा के कई नेता शामिल हैं। इनमें रविदास मेहरोत्रा, मुराबाद के बिलारी से विधायक मोहम्मद फहीम इरफान समेत 4 सपा विधायक डीजीपी से मिलने पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव के कहने पर ये नेता डीजीपी से मिले हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 23-08-2022 at 05:47:52 pm
अपडेट