ताज़ा खबर
 

CM रहते कमलनाथ की आखिरी पीसी में शामिल पत्रकार पर FIR, लंदन से कोरोना संदिग्ध होकर बेटी लौटी थी भोपाल

कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल इस पत्रकार को बाद में कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया, इसके चलते पीसी में शामिल सभी पत्रकारों को क्वारैंटाइन में जाने की सलाह दी गई थी।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र भोपाल | Updated: March 28, 2020 9:49 AM
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ। (Express photo by Prem Nath Pandey)

मध्य प्रदेश में एक पत्रकार पर एफआईआर दर्ज की गई है। आरोप है कि उसने लंदन से लौटी कोरोनावायरस संदिग्ध बेटी से मिलने के बाद कमलनाथ की बतौर मुख्यमंत्री आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड की थी। इसी के चलते पुलिस ने पत्रकार पर लापरवाही बरतने के लिए केस दर्ज किया है। दरअसल, पत्रकार और उनकी बेटी को इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कोरोनावायरस जांच हुई थी। इसमें दोनों को कोरोना से संक्रमित पाया गया था। इसके बाद ही प्रशासन ने कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल सभी पत्रकारों को क्वारैंटाइन (एकांतवास) में जाने के लिए कह दिया था।

इसके साथ ही प्रशासन अब उन नेताओं की भी लिस्ट बनाई थी, जो उस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे। चूंकि कोरोना वायरस के फैलने में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन सबसे बड़ी वजह है। यही वजह है कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद अन्य लोगों के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका है। एहतियातन प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद सभी पत्रकारों का टेस्ट किया जा रहा है और फिलहाल उन्हें क्वारेंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

मध्य प्रदेश में अब तक कोरोनावायरस संक्रमितों का आंकड़ा 29 पहुंच चुका है। राज्य में अब तक दो लोगों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई है। सबसे ज्यााद 13 मामले इंदौर से सामने आए हैं, जबकि राजधानी भोपाल में तीन और जबलपुर में संक्रमण के 8 मामले दर्ज किए गए। इसके अलावा शिवपुरी और उज्जैन में दो-दो केस और ग्वालियर में एक मामला दर्ज किया गया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मौके की गंभीरता को समझते हुए सभी शराब की दुकानों को बंद रखने का निर्देश दे दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories