ताज़ा खबर
 

जेएनयू छात्र ने सेना पर की टिप्पणी, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, RSS की बेइज्जती से जोड़ दिया मामला

एक सामाजिक कार्यकर्ता तजिंदर यादव ने 8 जुलाई को कापसहेड़ा पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की थी जिसमें दावा किया गया था कि जेएनयू छात्र ने ट्वीट किया था कि कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ भारतीय सेना का ऑपरेशन "गलत और देश के खिलाफ" था।

Author Edited By Anil Kumar नई दिल्ली | July 26, 2020 9:12 AM
FIR against JNU student, Indian army, RSSडकैतियों और चोरी पर नकेल कसने के लिए इलाकों की मैपिंग कर रही है दिल्ली पुलिस। (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के एक छात्र के खिलाफ कथित रूप से सेना के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने के लिए एफआईआर दर्ज की है।

पुलिस ने कहा कि एक सामाजिक कार्यकर्ता तजिंदर यादव ने 8 जुलाई को कापसहेड़ा पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की थी जिसमें दावा किया गया था कि जेएनयू छात्र ने ट्वीट किया था कि कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ भारतीय सेना का ऑपरेशन “गलत और देश के खिलाफ” था। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उन्होंने इसे आरएसएस से भी जोड़ा और संगठन को राष्ट्र-विरोधी करार दिया।

यह भारतीय सेना और आरएसएस का अपमान है। डीसीपी (साउथ वेस्ट) देवेंदर आर्य ने बताया कि छात्र के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और धारा 153 (उन व्यक्तियों को शामिल किया गया है जो गैर-कानूनी रूप से उत्पीड़न करते हैं या धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा पर हमला करते हैं) के तहत केस दर्ज किया गया है।

छात्र वर्तमान में सेंटर फॉर सोशल मेडिसिन एंड कम्युनिटी हेल्थ से पीएचडी कर रहा है। वह कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI) के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया के छात्र विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। एक बयान में, सीएफआई ने कहा कि एफआईआर “असंतोष को दबाने की एक चाल” है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘रोज पांच बार पढ़ें हनुमान चालीसा, दूर होगा कोरोना’, बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर की अपील
2 ‘हमलोग कीड़े मकोड़े हैं क्या’? कोरोना से कराह रहे भागलपुर के लोग बोले- मोदी-नीतीश दोनों रहे फेल, पर ये वक्त चुनाव का नहीं
3 दिग्विजय सिंह और कमलनाथ नाग हैं, पर ज्योतिरादित्य सिंधिया शेर- Congress से BJP में आईं इमरती देवी का पलटवार
ये पढ़ा क्या?
X