ताज़ा खबर
 

बिहार में जूनियर इंजीनियर की परीक्षा टॉपर Sunny Leone के खिलाफ एफआईआर दर्ज

पब्लिक हेल्थ इंजनीयरिंग डिपार्टमेंट (PHED) में जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा की टॉपर सनी लियोनी के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

Author Updated: February 22, 2019 11:42 AM
सनी लियोनी, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

बिहार पब्लिक हेल्थ इंजनीयरिंग डिपार्टमेंट (PHED) में जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी जिसकी मेरिट लिस्ट में सनी लियोनी ने टॉप किया था। ऐसे में अब टॉपर सनी लियोनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। बता दें कि पीएचईडी विभाग की ओर से फर्जी नाम से फॉर्म भरने को लेकर ये मामला दर्ज कराया गया है।

PHED के प्रमुख सचिव ने दर्ज करवाई FIR: बिहार पब्लिक हेल्थ इंजनीयरिंग डिपार्टमेंट (PHED) के प्रमुख सचिव जितेन्द्र श्रीवास्तव ने पटना के शास्त्री नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विभाग की छवि धूमिल करने और सरकारी कार्यों को अव्यवस्थित करने सहित कई और धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

सनी लियोनी ने टॉप किया एग्जाम: दरअसल बिहार पब्लिक हेल्थ इंजनीयरिंग डिपार्टमेंट की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई मेरिट लिस्ट में 98.50 प्रतिशत के साथ सनी लियोनी ने टॉप किया है। सनी को 73.0 एजुकेशन प्वाइंट मिले हैं जबकि 25 प्वाइंट एक्सपीरियंस के मिले हैं। इसके साथ ही सनी लियोनी की एप्लीकेशन आईडी है JEC/0031211 और उनके पिता का नाम है लियोना लियोनी लिखा है। वहीं परीक्षा की टॉपर सनी लियोनी की उम्र 27 साल है।

बिहार जूनियर इंजीनियर परीक्षा के नतीजे, फोटो सोर्स- fts.bih.nic.in

तीसरे टॉपर का नाम पढ़ना नामुमकिन: एक तरफ जहां सनी लियोनी ने इस एग्जाम को टॉप किया है तो वहीं दूसरी ओर तीसरे टॉपर का नाम है- bvcxzbnnb जबकि पिता का नाम है mggvghhnnnn. बता दें कि bvcxzbnnb ने 92.89 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। गौरतलब है कि इस लिस्ट को https://fts.bih.nic.in/PHEDRECJE/Public/DulyRegistered.aspx वेबसाइट पर जाकर देखा जा सकता है।

 

बिहार के मंत्री बोले रिजल्ट नहीं आया: बता दें कि इसके रिजल्ट आने के साथ ही ये एग्जाम सुर्खियों में आ गया था। वहीं नीतिश सरकार के मंत्री वीएन झा ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा था कि परीक्षा का रिजल्ट अभी तक घोषित ही नहीं हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 उत्तर प्रदेश: कॉलेज के दीवार पर लिखा ‘हमें जिहाद चाहिए’, मच गया हंगामा
2 स्नैचिंग से मर्डर तक 113 वारदात अंजाम दे चुका यह बदमाश, ऐसे आया गिरफ्त में
3 Pulwama Attack : नहीं देख सकीं शहीदों की पत्नियों के आंसू, बरेली की टीचर ने चूड़ियां बेच दान कर दिए 1.38 लाख रुपए
ये पढ़ा क्‍या!
X