ताज़ा खबर
 

Bihar Seemanchal Express Train Accident: बजट भाषण में पीयूष गोयल ने कहा- सुरक्षित हुआ रेल का सफर, 2 दिन में हो गए 2 हादसे

Seemanchal Express Train Accident Today, Bihar Train Accident Today: वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने बजट भाषण के दौरान रेल यात्रा सुरक्षित होने का दावा किया था। इसके बाद महज 2 दिन में 2 रेल हादसे हो चुके हैं। पहला हादसा राजस्थान में एक फरवरी को ही हुआ। वहीं, दूसरा हादसा रविवार तड़के बिहार में हो गया।

Bihar Seemanchal Express Train AccidentBihar Seemanchal Express Train Accident : रेल हादसे के बाद राहत-बचाव कार्य में जुटी टीमें।

Bihar Seemanchal Express Train Accident: वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने एक फरवरी को बजट भाषण के दौरान रेल यात्रा सुरक्षित होने का दावा किया था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी के कार्यकाल में रेल यात्रा सुरक्षित हुई है। ट्रेन हादसों के मामले भी काफी कम हो गए। वित्त मंत्री के इस बयान के करीब दो घंटे बाद ही जयपुर में एक एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन और कोच पटरी से उतर गए। वहीं, 3 फरवरी की तड़के करीब 4 बजे सीमांचल एक्सप्रेस के 11 कोच पटरी से उतर गए। इस हादसे में 7 मुसाफिरों की मौत हो गई है। वहीं, काफी लोग घायल हुए हैं।

यह कहा था पीयूष गोयल ने : वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने बजट भाषण के दौरान कहा था, ‘‘बीजेपी के कार्यकाल में रेल यात्रा काफी सुरक्षित हो गई है। यह रेल मंत्रालय के कुशल प्रबंधन का नतीजा है। वहीं, ब्रॉडगेज लाइन पर मौजूद मानव रहित क्रॉसिंग को खत्म कर दिया गया है।’’ शुक्रवार दोपहर और रविवार तड़के हुए दो रेल हादसों ने गोयल के बयान की पोल खोलकर रख दी है। सीमांचल एक्सप्रेस हादसे में तो रेलवे की लापरवाही सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि कटिहार स्टेशन पर ट्रेन की कपलिंग टूट गई थी। उसे जैसे-तैसे जोड़कर ही ट्रेन को रवाना कर दिया गया, जिसके चलते यह हादसा हो गया। इसके अलावा पटरी टूटी होने की वजह से भी ट्रेन पलटने की बात सामने आ रही है।

शुक्रवार को ऐसे हुआ था हादसा : राजस्थान में सांगानेर स्टेशन के पास दयोदय एक्सप्रेस का इंजन और एक कोच पटरी से उतर गए थे। उस वक्त ट्रेन की स्पीड काफी कम थी, जिसके चलते बाकी कोच डिरेल नहीं हुए। ऐसे में बड़ा हादसा टल गया था। इसके बावजूद रेलवे ने कोई सबक नहीं लिया।

रविवार तड़के मच गया हड़कंप : जोगबनी से आनंद विहार जा रही सीमांचल एक्सप्रेस के 11 कोच रविवार तड़के करीब 4 बजे बिहार के वैशाली जिले में डिरेल हो गए। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 24 से ज्यादा मुसाफिर घायल हुए हैं। यह हादसा पटना से करीब 30 किलोमीटर दूर वैशाली जिले में हुआ।

Next Stories
1 BJP की राह पर कांग्रेसः कमल नाथ के मंत्री बोले- ‘राहुल गांधी की अगुवाई में बनेगा अयोध्या में राम मंदिर’
2 MP: जबरन कर्जमाफी से भड़के किसान, कमल नाथ सरकार को दी सामूहिक खुदकुशी की चेतावनी
3 कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल, कहा- पर्रिकर को देना चाहिए इस्तीफा, नली लगाकर काम करना शोभा नहीं देता
ये पढ़ा क्या?
X