ताज़ा खबर
 

दिल्‍ली: पेट्रोल भराने गए थे, पंप कर्मचारियों ने पानी भर दिया, दर्जनों गाड़‍ियां बंद

दिल्ली के निजामुद्दीन वेस्ट में स्थित एक पेट्रोप पंप पर गाडि़यों में पेट्रोल की जगह पानी भर दिया गया। इससे कुछ ही दूर आगे बढ़ने पर लोगों की गाडि़यां बंद होने लगी। आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

देश की राजधानी नई दिल्ली के निजामुद्दीन वेस्ट स्थित एक पेट्रोप पंप पर गाडि़यों में पेट्रोल की जगह पानी भर दिया गया। कुछ ही दूर आगे जाने पर उनकी गाडि़यां बंद होनी शुरू हो गई। किसी तरह गाड़ी लेकर जब वे मैकेनिक के पास पहुंचे तो वहां बताया गया कि गाड़ी में पेट्रोल की जगह पानी है। गाड़ी को सही करने के लिए इंजन खोलना होगा। इसमें काफी खर्च आएगा। यह काम किसी एक व्यक्ति के साथ नहीं, बल्कि सैकड़ों लोगों के साथ हुआ। घटना से आक्रोशित लोगों ने पेट्रोल पंप पहुंच जमकर हंगामा किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा-बुझा कर शांत करवाया। वहीं, इस पूरे मामले पर पेट्रोल पंप मैनेजर का कहना है कि पंप पर पेट्रोल में पानी नहीं मिलाया गया है। हो सकता है कि जिस टैंक से पेट्रोल आया हो, उसी में पानी भरा होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मंगलवार (11 सितंबर) को दोपहर में एक व्यक्ति ने निजामुद्दीन वेस्ट स्थित एचपी के पेट्रोल पंप पर अपनी गाड़ी में पेट्रोल डलवाया। इसके बाद वे कुछ ही दूर आगे बढ़े थे कि उनकी गाड़ी बंद हो गई। किसी तरह गाड़ी को खिंचकर मैकेनिक के पास ले गए। मैकेनिक ने गाड़ी चेक कर बताया कि पेट्रोल की जगह पानी है। वहां पहले से ही एक और व्यक्ति खड़े थे, उनकी भी गाड़ी के साथ यही समस्या थी। इसी तरह कुछ और लोग अपनी गाड़ी को लेकर वहां पहुंचे। बातों ही बातों में पता चला कि सभी ने उसी पेट्रोल पंप से कुछ देर पहले पेट्रोल खरीदा था, जिसके बाद सभी की गाडि़यां बंद होने लगी। गाड़ी बंद होने की वजह पता चलते ही सैंकड़ों लोग आक्रोशित होकर पेट्रोल पंप पहुंचे और हंगामा करने लगे। हंगामे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दो घंटे के लिए पंप को बंद करवा दिया। बाद में दूसरी मशीनों से लोगों की गाडि़यों में पेट्रोल भरा गया।

गौरतलब है कि देश में पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ रही है। उपर से कभी पंपों पर कम पेट्रोल मिलने की शिकायत तो कभी पानी मिलाकर देने के मामले भी सामने आते रहते हैं। इससे लोगों की मुश्किलें और अधिक बढ़ जाती है। बुधवार (12 सितंबर) को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 80.87 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, कोलकाता में 82.74 रुपये प्रति लीटर, मुंबई में 88.26 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 84.05 रुपये प्रति लीटर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App