ताज़ा खबर
 

Facebook से पहचाने गए लूटपाट के आरोपी, चारों गिरफ्तार

इंजीनियरिंग के छात्र को 20 सितंबर को बंधक बनाकर लूटपाट करने वाले गिरोह के बदमाशों की पहचान फेसबुक के जरिए हुई है।

Author नोएडा | September 23, 2016 01:50 am

इंजीनियरिंग के छात्र को 20 सितंबर को बंधक बनाकर लूटपाट करने वाले गिरोह के बदमाशों की पहचान फेसबुक के जरिए हुई है। इस कारण पुलिस ने वारदात में शामिल चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से 4 तमंचे, लूटे गए 50 हजार में से 33 हजार रुपए, छात्र का पर्स, डेबिट कार्ड, पैन कार्ड और कार का एंप्लीफायर बरामद हुआ है। फिल्मी अंदाज में बदमाशों की एक चूक का फायदा पुलिस को मिला। जिस वजह से आरोपी पकड़े जा सके हैं।
एसपी सिटी दिनेश यादव ने बताया कि बताया कि 20 सितंबर को सेक्टर-97 मार्केट से बदमाशों ने डस्टर कार सवार कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग कर रहे छात्र रवि शंकर को बंधक बनाया था। पर्स, रूपए, कार्ड आदि लूटने का विरोध करने पर बदमाशों ने रवि की तमंचे की बट से पिटाई भी की थी। रवि ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि वे सभी स्थानीय गांव वालों की भाषा बोल रहे थे। रवि ने अपने आप को भी सदरपुर का रहने वाला स्थानीय बताकर छोड़ने को कहा था। बदमाशों ने सदरपुर के कुछ लोगों के नाम बताने को कहा।

रवि ने कुछ लोगों के नाम बताए। इसी बीच एक बदमाश ने रवि के बताए नामों में से एक को अपना जानकार बताया। हालांकि उसके बावजूद भी बदमाश रवि का सामान लेकर उसे सेक्टर- 96 की झाड़ियों में छोड़कर फरार हुए। जाते-जाते बदमाश रवि की कार की चाबी भी साथ ले गए थे। रवि ने जिस जानकार का नाम बदमाशों को बताया था और उसे एक बदमाश ने पहचान वाला बताया था, को बुलाकर पूछताछ की। उसने फेसबुक पर फ्रेंड लिस्ट दिखाई, तो सभी आरोपियों को रवि ने पहचान लिया। पुलिस ने शाहपुर गोवर्धनपुर के रहने वाले रोहित व सागर चौहान और सुल्तानपुर के रहने वाले प्रिंस त्यागी व यश त्यागी को गिरफ्तार किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App