ताज़ा खबर
 

प्रेमिका के घरवालों के डर से भागा युवक पहुंचा पाकिस्तान, परिजनों को सता रही टॉर्चर किये जाने की आशंका

गेमरा राम मेघवाल के पिता जामाराम मेघवाल और मां अमकु देवी ने प्रधानमंत्री को एक पत्र भेजकर बेटे की पाकिस्तान से सुरक्षित वापसी की गुहार लगाई है।

गलती से सीमा पार चले गए युवक के घर वाले उसकी सलामती को लेकर बेचैन हैं। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

राजस्थान के बाड़मेर जिले से दो महीने पहले गलती से सीमा पार कर पाकिस्तान में दाखिल हो गए 19 वर्षीय एक युवक के घर वाले बुरी तरह परेशान हैं। स्थानीय पुलिस से लेकर प्रधानमंत्री तक से बेटे की सकुशल और जल्द से जल्द वापसी के लिए गुहार लगा चुके परिजन उम्मीदों के सहारे जी रहे हैं। उनकाे आशंका है कि पाकिस्तान में उसे बुरी तरह टार्चर किया जा रहा होगा।

दरअसल भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे जिले के कुम्हारो का टिब्बा निवासी गेमरा राम मेघवाल (19) नवंबर के पहले हफ्ते में कथित रूप से अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने रात में उसके घर गया था। बताया जा रहा कि इसी दौरान उसके परिजन उसे देख लिए तो वह वहां से भागने लगा और गलती से पाकिस्तान सीमा पर पहुंच गया। वहां पाकिस्तानी रेंजरों ने उसे पकड़ लिया।

इससे अंजान उसके घर वाले कई दिनों तक उसके नहीं मिलने पर स्थानीय पुलिस में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस की जांच के दौरान पाकिस्तानी रेंजर्स ने 5 जनवरी को एक फ्लैग मीटिंग में बीएसएफ को पुष्टि की थी कि गेमराराम उनकी हिरासत में है।

स्थानीय बिंजराड पुलिस ने के एसएचओर जेठाराम के मुताबिक घर वालों ने उसके गायब होने के करीब दस दिन बाद पुलिस को बताया। इस बीच परिजन स्थानीय सांसद के साथ डीएम से मिलकर उसकी वापसी के लिए कोशिश करने की मांग की। गेमरा राम मेघवाल के पिता जामाराम मेघवाल और मां अमकु देवी ने प्रधानमंत्री को भी एक पत्र भेजकर बेटे की वापसी की गुहार लगाई है।

गेमरा राम की बूढ़ी मां बुरी तरह रो रही हैं। उनकी हालत बेटे की याद में खराब होती जा रही है। इस बीच सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक अधिकारी ने कहा, “हमने पाकिस्तान रेंजर्स के साथ एक फ्लैग मीटिंग की, ताकि यह पता लगाया जा सके कि लड़का पाकिस्तान में पार कर गया है कि नहीं। कई बैठकों के बाद उन्होंने उसके पाकिस्तान की सिंध पुलिस के हिरासत में होने की पुष्टि की।” कहा कि पाकिस्तान रेंजर्स ने सूचित किया कि कानूनी औपचारिकताओं के पूरा होने के बाद उसे वापस भारत कौ सौंप दिया जाएगा।

Next Stories
1 रेप केस में जेल में बंद आसाराम बीमार पत्नी को देखने के लिए तड़प रहा, कोर्ट से लगाई 30 दिनों तक बेल देने की गुहार
2 हाईवे पर SUV दौड़ाता दिखा मासूम बच्चा, VIDEO वायरल होने के बाद पैरेंट्स के खिलाफ कार्रवाई की उठी मांग
3 देश में पहला केस: पहेली बनी कोरोना मरीज महिला, इलाज के बावजूद पांच महीने से पॉजिटिव आ रही कोरोना रिपोर्ट
ये पढ़ा क्या?
X