ताज़ा खबर
 

पिता ने 5 साल की बेटी से किया बलात्कार, दादी ने गला घोंटकर की हत्या, फिर दर्ज कराई अगवा होने की झूठी शिकायत

पिता पर आईपीसी की धारा 376 (रेप) और पॉस्को अधिनियम की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं उनकी मां को हत्या के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है।

murdered in pakistan, muslim girls in pakistan, girls condition in pakistan, Muslim-majority area of Pakistan, Christian family allegedइस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के नासिक में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जावूलेक वानी गांव में एक 5 वर्षीय बच्ची के साथ कथित तौर पर उसी के पिता ने किया और अपराध को छिपाने के लिए दादी ने उसकी हत्या कर दी। नासिक ग्रामीण की पुलिस के मुताबिक घटना शुक्रवार रात को हुई, जब आरोपी सचिन शिंदे घर लौटा और अपनी 5 साल की बेटी के साथ बलात्कार किया। एनडीटीवी ने डीएसपी देवीदास पाटिल के हवाले से बताया कि शिंदे की मां अनुसूया ने इस घटना को देखा और बेटे की गिरफ्तारी के डर से उन्होंने बच्ची की गला घोंटकर हत्या कर दी।

उन्होंने बताया कि जब यह हादसा हुआ, उस वक्त बच्ची की मां घर पर नहीं थीं। अनुसूया ने बाद में शव को घर के पास एक स्कूल की बिल्डिंग के पीछे दफना दिया। पाटिल ने कहा, उन्होंने पुलिस में अपनी पोती के अगवा और हत्या होने की झूठी शिकायत भी दर्ज कराई थी। जांच में पुलिस ने घटनास्थल से शव बरामद कर लिया, जिसके बाद वह शिंदे के घर पहुंचे। शुरुआती जांच के मुताबिक पुलिस ने आरोपी और उसकी मां से सवाल किए, जिसके बाद उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया। शिंदे पर आईपीसी की धारा 376 (रेप) और पॉस्को अधिनियम की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं उनकी मां को हत्या के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है।

19 मई को दक्षिण दिल्ली के साकेत में भी एेसा ही मामला सामने आया था। यहां एक सौतेले पिता ने अपनी छह वर्षीय बेटी से कथित तौर पर बलात्कार किया था, जिसके बाद बच्ची एम्स में जिंदगी- मौत से जूझ रही है। हरियाणा के रोहतक जिले में हाल में इसी तरह की घटना हुई थी। लड़की के अंदरूनी अंगों में जख्म आए हैं और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पड़ोस की महिला ने लड़की का खून बहते देख दिल्ली महिला आयोग को 181 नंबर पर सूचित किया था। आयोग ने अपनी टीम भेजी और पुलिस को भी सूचित किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इंडिया-पाकिस्तान बॉर्डर से BSF ने दो संदिग्ध खालिस्तानी आतंकवादियों को किया गिरफ्तार
2 नशे में बीजेपी सांसद ने की ALIMCO के जनरल मैनेजर की पिटाई, मुंह पर मारे जूते
3 दो दिन गुजरात में रहेंगे नरेंद्र मोदी, सक्रिय हुए हार्दिक पटेल, सिर मुंडवा कर किया विरोध
IPL 2020 LIVE
X