ताज़ा खबर
 

शहीद जवान औरंगजेब के पिता BJP में हुए शामिल, PM मोदी ने किया स्वागत

भारतीय सेना के शहीद जवान औरगंजेब के पिता मोहम्मद हनीफ रविवार को बीजेपी सरकार में शामिल हो गए। उन्होंने जम्मू- कश्मीर के सांबा में आयोजित बीजेपी की रैली के दौरान शपथ ली।

फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

भारतीय सेना के शहीद जवान औरगंजेब के पिता मोहम्मद हनीफ रविवार को बीजेपी सरकार में शामिल हो गए। उन्होंने जम्मू- कश्मीर के सांबा में आयोजित बीजेपी की रैली के दौरान शपथ ली। उस दौरान प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद थे। हनीफ के साथ पूर्व आर्मी अफसर लेफ्टिनेंट जनरल राकेश शर्मा भी बीजेपी में शामिल हुए। हनीफ ने लेफ्टिनेंट जनरल शर्मा के साथ पीएम मोदी को अपने शहीद बेटे का एक पोट्रेट भेंट किया।

बीजेपी के लिए यह बोले हनीफ : पार्टी में शामिल होने के बाद मोहम्मद हनीफ ने कहा कि मैं बीजेपी की नीतियों से काफी ज्यादा प्रभावित हूं। पार्टी गरीबों के लिए काफी काम कर रही है। मोदी सरकार देश में सर्वश्रेष्ठ है। यह पिछली सरकारों से काफी ज्यादा बेहतर तरीके से काम कर रही है।

पिछले साल शहीद हुए थे औरंगजेब : बता दें कि आतंकियों ने कश्मीर के पुलवामा सेक्टर से 14 जून 2018 को जवान औरंगजेब का अपहरण कर लिया था। वे 44 राष्ट्रीय राइफल्स में राइफलमैन के पद पर तैनात थे और राजौरी के रहने वाले थे। घटना के वक्त वे ईद की छुट्टियों में घर जा रहे थे। इसके बाद आतंकियों ने औरंगजेब की हत्या कर दी थी।

 

शौर्य चक्र से सम्मानित किए गए औरंगजेब : 15 अगस्त 2018 को शहीद औरंगजेब को मरणोपरांत शौर्य चक्र से भी सम्मानित किया गया था। बता दें कि औरंगजेब सेना की उस टीम में शामिल थे, जिसने हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी समीर टाइगर को मारने में कामयाबी हासिल की थी।

सेना में शामिल हुए परिवार के कई सदस्य : औरंगजेब के पिता मोहम्मद हनीफ ने बताया, ‘‘हमारे परिवार के कई सदस्य सेना में शामिल हो चुके हैं। मेरे पिता सेना से रिटायर हुए थे। वहीं, मेरे चाचा 2004 में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे। साथ ही, मेरे भाई भी सेना में हैं।’’ गौरतलब है कि औरंगजेब की शहादत के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने उनके परिवार से मुलाकात की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App