ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: 1 रुपये प्रतिकिलो की दर से बिकने के विरोध में किसानों ने सड़कों पर फेंके टमाटर, लोगों ने जमकर मचाई लूट

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के कई इलाकों में टमाटर 1 रुपये प्रतिकिलो की दर पर बिक रहा है जिसके विरोध में किसानों ने टमाटर सड़कों पर फेंक कर विरोध प्रदर्शन किया।
किसानों द्वारा फेंके गए टमाटर घर ले जाते लोग।

छत्तीसगढ़ में टमाटर की कीमत बहुत खराब स्तर पर पहुंच गई है। यहां के दुर्ग जिले के कुछ इलाकों में टमाटर 1 रुपये प्रति किलो की दर पर बिक रहा है। गिरी हुई कीमतों ने किसानों को काफी नुकसान पहुंचाया है। इसी का विरोध करने के लिए किसानों ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए टमाटर सड़क पर फेंक दिए। किसानों ने साजा धमधा स्टेट हाइवे पर टमाटर फेंककर धरना-प्रदर्शन किया। हाईवे पर लगभग 70 ट्रेक्टरों में किसान टमाटर लाए थे और फिर उन्हें सड़क पर फैला दिया।टमाटर की लगातार गिरती कीमतों से किसान काफी परेशान हैं।

मामला छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के धमधा इलाके का है। पूरे इलाके में टमाटर की उगाही करने वाले किसानों को उसका सही मूल्य नहीं मिल पा रहा है। इसी का विरोध करने के लिए किसानों ने यह अनूठा तरीका अपनाया और अपनी नाराज़गी जाहिर करते हुए लगभग 70 ट्रकों में भरे टमाटर सडको पर फेंक दिए। जहां एक तरफ टमाटरों के सड़क पर फेंके जाने से ट्रैफिक बाधित हुआ, वहीं दूसरी तरफ आस-पास के इलाकों में मौजूद लोग गया सड़कों पर पड़े टमाटर लूटने पहुंच गए। कई लोग सड़कों पर पड़े टमाटरों को अपने थैलों में भरकर ले गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.