ताज़ा खबर
 

किसान की सड़क हादसे में मौत

दिल्ली-मेरठ मुख्य मार्ग पर स्थित गांव कादराबाद के पास कार की टक्कर से एक किसान घायल हो गया जिसका उपचार के दौरान मौत हो गई।

Author मोदीनगर | January 20, 2018 1:31 AM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

दिल्ली-मेरठ मुख्य मार्ग पर स्थित गांव कादराबाद के पास कार की टक्कर से एक किसान घायल हो गया जिसका उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतक के भाई ने कार चालक के खिलाफ कोतवाली में मामला दर्ज कराई है। गांव रोरी के किसान ब्रजमोहन शर्मा (60) गुरुवार की दोपहर साइकिल से घर का सामान लेने मोदीनगर गया था। जब वह शाम को वापिस अपने घर जा रहा था तो दिल्ली-मेरठ मुख्य मार्ग पर कादराबाद के पास पीछे से एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी। इससे वह बुरी तरह घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ब्रजमोहन शर्मा को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डाक्टरों ने उसे वहां से रेफर कर दिया। इलाज के दौरान आज सुबह पांच बजे किसान ब्रजमोहन की मौत हो गई। मतृक के भाई मदन पाल ने कोतवाली में कार चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

हत्यारोपियों ने पीड़ित परिवार के घर में घुसकर की मारपीट
रोरी गांव में जेल से छूटे हत्यारोपियों ने समझौता नहीं करने पर पीड़ित परिवार के घर में घुसकर मारपीट की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को कोतवाली ले गई। पीड़ित पक्ष को भी हिरासत में लिए जाने पर ग्रामीणों ने कोतवाली में जाकर उन्हें छोड़ने को लेकर हंगामा किया। गांववासी किसान ओमप्रकाश की पिछले साल 15 मार्च को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले में मृतक के परिवार की ओर से गांव के ही ऋषि, देवेंद्र, जितेंद्र और मुनि के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

आरोपी ऋषि और मुनि कुछ दिन पहले ही जमानत पर छूटकर आये हैं। आरोप है कि सुबह दोनों मृतक ओमप्रकाश के घर जा घुसे और परिवार पर समझौता करने के लिए दबाव बनाने लगे। समझौता नहीं करने पर दोनों ने ओमप्रकाश के परिवार के साथ गाली गलौज शुरू कर दी जिसे लेकर दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। मारपीट की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को हिरासत में ले लिया। वहीं दोपहर बाद ओमप्रकाश के पक्ष में गांव के दजर्नों लोग कोतवाली पहुंच गए। इन लोगों ने मृतक परिवार को हिरासत से छुड़वाने की मांग करते हुए कोतवाली में हंगामा शुरू कर दिया। एसएसआई देवेश शर्मा ने पूछताछ के बाद उचित कारर्वाई करने के आश्वासन पर हंगामा कर हरे ग्रामीण शांत हो गए।

बेटी के ससुराल वालों पर मारपीट का आरोप
फफराना बस्ती के महिला ने बेटी के ससुराल वालों पर घर में घुसकर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
महिला मंजू की बेटी ने दो साल पहले मोहल्ले के ही एक युवक से प्रेम विवाह कर लिया था। विवाह के बाद से ही मंजू और उसके परिवार का बेटी और उसके ससुराल वालों से कोई संबंध है। मंजू ने अपनी बेटी को घर पर मिलने के लिये बुलाया था। आरोप है कि सुबह उसकी बेटी के ससुर और देवर उनके घर आए और पति के साथ गाली गलौच करने लगे। विरोध करने पर आरोपियों ने मंजू और उसके पति के साथ मारपीट करते हुए घर के सामान में भी तोड़फोड़ की। पीड़िता ने बेटी के ससुराल वालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।

शिक्षक के मौत की निष्पक्ष जांच हो : शिक्षक संघ
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की जिला इकाई की एक बैठक यहां स्थानीय डॉ. केएन मोदी साइंस एण्ड कॉर्मस कॉलेज में हुई जिसमें बुलंदशहर जिला के पब्लिक इंटर कॉलेज जोलीगढ़ के शिक्षक बिजेंद्र सिंह की आत्महत्या की माध्यमिक शिक्षकों ने कड़े शब्दों में निंदा की। इस मौके पर दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत शिक्षक को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष शरद कुमार वाजपेयी ने शिक्षक बिजेंद्र सिंह की आत्महत्या की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए कहा कि जांच के बाद ही यह वास्तविकता सामने आएगी कि किन परिस्थिति में शिक्षक ने आत्महत्या की या किन लोगों ने उसे आत्महत्या के लिए मजबूर किया। बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि शिक्षक बिजेंद्र सिंह की आत्महत्या की निष्पक्ष जांच नहीं कराई गई और जांच में पाए जाने वाले दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो माध्यमिक शिक्षक संघ को आगामी छह फरवरी से प्रारंभ होने वाली बोर्ड परीक्षाओं के बहिष्कार के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App