ताज़ा खबर
 

हरियाणा: 19 साल की बॉक्सिंग प्लेयर का किया यौन शोषण, पूर्व भारतीय खिलाड़ी गिरफ्तार

इस मामले में पीड़िता का बयान मजिस्ट्रेट के सामने भी रिकॉर्ड किया गया है। आरोपी मलिक पर भारतीय दंड संहिता की धारा 354-A और 376 के तहत केस दर्ज किया गया है।

crime, crime newsसंदीप मलिक राष्ट्रीय स्तर पर बॉक्सिंग कर चुके है। फोटो सोर्स – ANI

19 साल की महिला बॉक्सिंग खिलाड़ी के यौन शोषण के आरोप में पूर्व भारतीय बॉक्सिंग खिलाड़ी को गिरफ्तार किया गया है। संदीप मलिक बॉक्सिंग कोच भी हैं और बॉक्सिंग अकाडेमी भी चलाते हैं। इस मामले में पुलिस ने मंगलवार (17 मार्च, 2020) को मीडिया को जानकारी दी कि 28 साल के बॉक्सिंग कोच संदीप मलिक को 16 मार्च को हरियाणा के सोनीपत से गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि जब 19 साल की यह खिलाड़ी ट्रेन में सफर कर रही थी तब कोच ने उसका यौन शोषण किया।

न्यूज एजेंसी ‘IANS’ से बातचीत करते हुए डीसीपी (रेलवे) हरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि 19 साल की यह खिलाड़ी हरियाणा बॉक्सिंग टीम की तरफ से कोलकाता गई थी। यहां इस टीम को Classic Boxing Championship 2020 में हिस्सा लेना था। चैम्पियनशिप के दौरान संदीप मलिक ने इस खिलाड़ी के साथ गलत व्यवहार किया।

चैम्पियनशिप से लौटन के बाद इस खिलाड़ी ने थाने में कोच के खिलाफ केस दर्ज कराया। इस महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि ’27 फरवरी को वो कोलकाता जाने के लिए दिल्ली से दुरंतो एक्सप्रेस में सवार हुई थीं। ट्रेन में ही संदीप मलिक ने उनके साथ गलत व्यवहार करना शुरू कर दिया था जो चैम्पियनशिप खत्म होने तक जारी रहा। बॉक्सिंग खिलाड़ी ने कहा है कि उस अकेले थीं इसीलिए वहां वो मलिक का जुल्म सहती रहीं।


13 मार्च को यह खिलाड़ी वापस दिल्ली लौटीं जहां उन्होंने अपने कोच के खिलाफ केस दर्ज कराया। इस मामले में पीड़िता का बयान मजिस्ट्रेट के सामने भी रिकॉर्ड किया गया है। आरोपी मलिक पर भारतीय दंड संहिता की धारा 354-A और 376 के तहत केस दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि मलिक सोनीपत जिले के लालहेदी कलान का रहने वाला है। वो शादीशुदा है और उसके 2 बच्चे भी हैं। बता दें कि इसी साल 24 से 28 जनवरी के बीच 60वीं सीनियर पुरुष नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप बेंगलुरु में इंडिया अमेच्योर बॉक्सिंग फेडरेशन के तत्वावधान में आयोजित कराई गई थी। उस प्रतियोगिता में संदीप मलिक ने 75 किलोग्राम आयु वर्ग में मध्य प्रदेश के इंद्रपाल को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। बहरहाल अब इस मामले में पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाइयों में जुटी हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वीडियो वायरल: यात्री ने एयर होस्टेस को जड़ा थप्पड़ और मुंह पर थूका, मचा हंगामा
2 Corona Virus: वायरस इफेक्ट! इजरायल में भारतीय नागरिक को ‘चीनी’ समझ कर पीटा, ‘कोरोना-कोरोना’ चिल्ला रहे थे हमलावर
3 हरियाणा: कांग्रेस महासचिव पर तलवार से बहू-बेटे पर हमले का आरोप, पत्नी संग हुए फरार
यह पढ़ा क्या?
X