ताज़ा खबर
 

खतरे की आशंका पर पूर्व भाजपा नेता दयाशंकर के परिवार को मिली सुरक्षा

बसपा मुखिया मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के बाद भाजपा से निष्कासित दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह की तरफ से उनके परिवार को बसपा कार्यकर्ताओं से खतरे की आशंका जताए जाने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने उनके परिवार को सुरक्षा उपलब्ध करा दी है।

Author लखनऊ | July 24, 2016 3:27 AM
निलंबित भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश के पार्टी उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह। (फाइल फोटो)

बसपा मुखिया मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के बाद भाजपा से निष्कासित दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह की तरफ से उनके परिवार को बसपा कार्यकर्ताओं से खतरे की आशंका जताए जाने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने उनके परिवार को सुरक्षा उपलब्ध करा दी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि मीडिया में स्वाति सिंह की तरफ से व्यक्त की गई इस आशंका को ध्यान में रखते हुए कि बसपा कार्यकर्ताओं से उनकी और उनके परिजनों की जान को खतरा है। लखनऊ पुलिस ने उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान कर दी है।

उन्होंने यह भी बताया कि सिंह की बेटी एवं परिवार की अन्य महिला सदस्यों के खिलाफ बसपा नेताओं के अपशब्दों के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के मद्देनजर बसपा कार्यालय पर भी सुरक्षा व्यवस्था चुस्त कर दी गई है। स्वाति सिंह ने शुक्रवार को एक न्यूज चैनल पर कहा था कि उनके और उनके परिवार के सदस्यों पर हमला हो सकता है, उनकी जान को खतरा है। सिंह की मां तेतरा देवी ने गुरुवार को उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर हुए बसपा के प्रदर्शन में परिवार के महिला सदस्यों के खिलाफ अभद्र भाषा के प्रयोग के आरोप में शुक्रवार को हजरतगंज कोतवाली पर बसपा मुखिया मायावती और महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

अधिकारी ने बताया कि सिंह के खिलाफ उससे पहले बसपा की तरफ से दर्ज कराए गए मुकदमें के बाद से उनकी गिरफ्तारी के प्रयास चल रहे हैं। मगर अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। उन्होंने भरोसा जताया कि शीघ्र ही सिंह को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस बीच राजभवन सूत्रों के अनुसार, स्वाति सिंह ने बसपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर राज्यपाल राम नाईक से मिलने का समय मांगा है। वे बसपा के प्रदर्शन की अगुवाई करने वाले सिद्दीकी की गिरफ्तारी की मांग कर रही हैं।

उधर गाजियाबाद में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए राज्यपाल नाईक ने बताया कि भाजपा से निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह की बेटी से रविवार को मुलाकात करेंगे। नाईक ने कहा कि दयाशंकर की बेटी ने उन्हें फोन कर उनसे मिलने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मैंने उनकी शिकायतें सुनने के लिए रविवार को उन्हें राजभवन में बुलाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App