पाक गोलाबारी में शहीद जवान का हुआ अंतिम संस्कार, मुख्यमंत्री-गृहमंत्री को बुलाने पर अड़े थे परिजन - Family Members of Martyred Jawan Sitting on Fence Demanding to call Home Minister and Chief Minister - Jansatta
ताज़ा खबर
 

पाक गोलाबारी में शहीद जवान का हुआ अंतिम संस्कार, मुख्यमंत्री-गृहमंत्री को बुलाने पर अड़े थे परिजन

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सरहद पर ड्यूटी के दौरान शहीद हुए बीएसएफ जवान चंदन कुमार राय (25) का पार्थिव शरीर सोमवार को सुबह उनके गांव नदेसर-मारूफपुर लाया गया।

Author चंदौली | January 22, 2018 9:58 PM
शहीद बीएसएफ जवान चंदन कुमार राय का पार्थिव शरीर गांव लाया गया। (ANI Pic)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हस्तक्षेप के बाद पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में शनिवार रात शहीद हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान के परिजन उसके अंतिम संस्कार के लिये राजी हो गए। इससे पहले शहीद के परिजन केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने गांव बुलाने की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए थे। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सरहद पर तैनात रहे शहीद बीएसएफ जवान चंदन कुमार राय (25) का पार्थिव शरीर आज सुबह उनके गांव नदेसर-मारूफपुर लाया गया।

मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को ही राय के परिवार को 25 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की थी। उन्होंने शहीद जवान के पिता सत्य प्रकाश से बात की और उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद उनका परिवार अंतिम संस्कार के लिए राजी हो गया। इससे पहले शहीद जवान के पिता सत्य प्रकाश तथा उनके परिवार के अन्य सदस्यों ने कहा था कि चंदौली केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का जिला है। जब तक वह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहीद की शवयात्रा में शिरकत नहीं करेंगे, तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

शहीद के परिजन इस मांग को लेकर धरने पर बैठ गए थे। इस दौरान, प्रदेश सरकार में मंत्री अनिल राजभर और जय प्रकाश निषाद, जिलाधिकारी हेमन्त कुमार तथा पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह और जिले के अन्य विधायकों ने गांव पहुंचकर शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी। मालूम हो कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान की तरफ से की गयी अंधाधुंध गोलीबारी में बीएसएफ जवान चन्दन कुमार राय शहीद हो गए थे। राय की अगले महीने शादी होने वाली थी।

वहीं, पाकिस्तानी सेना ने जम्मू और राजौरी जिलों के तीन सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगते भारतीय ठिकानों पर सोमवार को भी गोलीबारी की और मोर्टार दागे। सीमा सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने बताया कि कल जम्मू जिले के कांचक इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में एक नागरिक की मौत हो गई और दो घायल हो गए। गुरुवार से संघर्ष विराम उल्लंघन के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई और 60 से अधिक लोग घायल हो गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App