ताज़ा खबर
 

बालाकोट एयर स्ट्राइक ने जीता शहीदों के परिजनों का दिल, बोले- अब उन्हें मिली होगी शांति

पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक पर पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिजनों ने भी खुशी जाहिर की है। उनका कहना है कि भारतीय वायुसेना के इस कदम से शहीदों की आत्मा को शांति मिली होगी।

फोटो सोर्सः इंडियन एक्सप्रेस

भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक से पूरे देश में उत्साह का माहौल है। ऐसे में पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिजनों ने भी खुशी जाहिर की है। उनका कहना है कि भारतीय वायुसेना के इस कदम से शहीदों की आत्मा को शांति मिली होगी। आतंकियों के ठिकाने ध्वस्त होने के बाद उन्होंने मिठाई भी बांटी।

किसी को नहीं बख्शना चाहिए : पुलवामा हमले में शहीद हुए शामली निवासी कॉन्स्टेबल अमित कुमार के भाई सुनील ने कहा, ‘‘हम संतुष्ट हैं कि सरकार ने यह कदम उठाया, लेकिन किसी निर्दोष को नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाना चाहिए। हमें सतर्क रहना चाहिए, ताकि कोई और अमित कुमार इस तरह से न शहीद हो। वहीं, इसी शहर में रहने वाले प्रदीप ने बताया कि उनके भाई अमित ने बताया कि उनके भाई प्रदीप पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए थे। उन्होंने कहा कि सरकार को इन आतंकी संगठनों को पूरी तरह उखाड़ फेंकना चाहिए। हम जानना चाहते हैं कि जैश-ए-मोहम्मद को क्या नुकसान हुआ है?

दोबारा न हो पुलवामा जैसा हमला : कानपुर देहात के शहीद श्याम बाबू की पत्नी रूबी ने कहा, ‘‘हम हवाई हमले का स्वागत करते हैं, लेकिन यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि पुलवामा जैसा हमला दोबारा फिर कभी न हो।’’ वहीं, देवरिया के शहीद विजय कुमार मौर्य के बहनोई वाल्मीकि कुशवाहा ने कहा, ‘‘हम भारत सरकार को विजय की मौत का बदला लेने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं।’’ उधर, कन्नौज के शहीद कॉन्स्टेबल प्रदीप सिंह की पत्नी नीरज देवी बोलीं, ‘‘इस तरह के हमलों से पाकिस्तान में संचालित होने वाले आतंकी संगठनों पर दबाव बनेगा।’’

आतंकियों के मारे जाने के सबूत दिखाए जाएं : उन्नाव के शहीद अजीत कुमार आजाद के बहनोई अश्विनी कुमार ने आतंकियों के मारे जाने के सबूत मांगे हैं। वहीं, जयपुर के शहीद रोहताश्व लांबा के भाई जितेंद्र ने खुशी जताते हुए कहा कि मेरे भाई की मौत के 13 दिन में बदला ले लिया गया है। भरतपुर के शहीद जीतराम के भाई विक्रम सिंह ने इस कार्रवाई को अच्छा कदम करार दिया तो राजसमंद के शहीद नारायण लाल गुर्जर के भाई ने कहा कि अब हमें शांति मिली। वहीं, धौलपुर के शहीद भागीरथ की पत्नी रंजना बोलीं कि इस एयर स्ट्राइक से हमें ताकत मिली है।

शहीदों को मिलेगी शांति : कोटा के शहीद हेमराज मीना की बेटी रीना ने कहा कि अब मेरे पिता की आत्मा को शांति मिलेगी। वहीं, जम्मू के शहीद नसीर अहमद के भाई सिराज ने कहा कि इस हमले से भारत की ताकत का पता चला है। कोविलपट्टी के शहीद जी सुब्रमण्यम की पत्नी
पत्नी कृष्णवेनी ने कहा कि मैं भारतीय वायुसेना को धन्यवाद देना चाहती हूं। इसके अलावा अरियलुर के शहीद सी सिवाचंद्रन की पत्नी ने कहा कि उन सभी लोगों को खत्म किया जाना चाहिए जिन्होंने जवानों पर हमला किया।

 

कार्रवाई से बढ़ा आत्मविश्वास : नादिया के शहीद सुदीप बिस्वास के पिता संन्यासी बिस्वास ने कहा कि इस कार्रवाई से हमारे अंदर आत्मविश्वास बढ़ा है। वहीं, शहीद बबलू सेंट्रा की पत्नी मीता ने कहा कि मैं इस कार्रवाई की सराहना करती हूं। बक्सा के शहीद मनेश्वर बासुमतरी के भाई ने कहा कि इस खबर ने हमारे परिवार को खुशी दी है। रोपड़ के शहीद कुलदीप सिंह के पिता बोले कि हमें सेना पर गर्व है। तरणतारण के शहीद सुखविंदर सिंह के भाई गुरजंट सिंह बोले कि यह दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब है। वहीं, गुरदासपुर के शहीद मनिंदर सिंह के भाई लखबीर सिंह ने कहा कि यह एक अच्छा कदम है।

खत्म होना चाहिए आतंकवाद : भागलपुर के शहीद रतन कुमार ठाकुर के पिता ने सेना से आतंकवाद को पूरी तरह खत्म करने की मांग की। वहीं, पटना के शहीद संजय कुमार सिन्हा के बेटे ओमप्रकाश बोले कि यह स्वागत योग्य कार्रवाई है। शहीद अश्विनी काछी के भाई सुमंत ने कहा कि एयर स्ट्राइक के बाद अच्छा महसूस हो रहा है। कांगड़ा के शहीद तिलक राज की पत्नी सावित्री बोलीं कि इस कार्रवाई से मैं संतुष्ट हूं। उत्तरकाशी के शहीद मोहन लाल की बेटी वैष्णवी ने कहा कि अब हम खुश हैं। उधमसिंह नगर के शहीद वीरेंद्र सिंह की पत्नी ने एयर स्ट्राइक के बाद अपने पति को शांति मिलने की बात कही। कटक के शहीद मनोज कुमार की मां ने भी कार्रवाई पर संतुष्टि जाहिर की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राजस्‍थान के इस घर में जन्‍मा बच्‍चा तो पिता ने नाम रखा ‘मिराज’, कहा- जांबाज सिपाही बनाऊंगा
2 महबूबा ने मीडिया पर कसा तंज, कहा- कश्मीरियों की इंसानियत नहीं दिखाई जाती, वे सेना की मदद भी करते हैं
3 IAF Strike: मीडिया ने घेरा तो बोले पाक के रक्षा मंत्री – अंधेरा था, इसलिए नहीं कर पाए जवाबी हमला