ताज़ा खबर
 

WhatsApp पर कैसे बात कर रहे हैं ‘महागठबंधन के नेता’, शेयर हो रहा फनी VIDEO

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): सोशल मीडिया पर 'महागठबंधन' नाम के व्हाट्सएप ग्रुप का एक वीडियो काफी शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो में कई नेताओं की बातचीत होती दिख रही है। हालांकि ये वीडियो पूरी तरह से फेक है।

महागठबंधन के नेताओं की व्हास्टएप चैट, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019:  2019 लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही सियासत तेज हो गई है। वहीं सोशल मीडिया पर भी चुनावी रंग चढ़ता दिख रहा है। ऐसे में एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है जिसमें एक महागठबंधन नाम का व्हाट्सएप ग्रुप है और उसमें नेताओं की चैट हो रही है। हालांकि बता दें कि ये एक फनी वीडियो में दिखाया गया पैरोडी ग्रुप है।

राहुल गांधी हैं ग्रुप एडमिन: बता दें कि फेक व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हैं जिन्होंने मायावती, ममता बनर्जी, चंद्रबाबू नायडू, अखिलेश यादव, एचडी कुमारस्वामी, एमके स्टालिन और शरद पवार को एड किया है।

कैसी है ग्रुप की चैट: सबसे पहले राहुल गांधी मैसेज करते है और हालचाल पूछने के बाद बताते हैं कि ये हमारे ऑफिशियल महागठबंधन का ग्रुप है। मैंने लगभग सभी को जोड़ दिया है अगर कोई रह गया हो तो एड कर लें। राहुल के इतना कहने के बाद एचडी कुमार स्वामी इस ग्रुप में अपने पिता एचडी देवगौड़ा को जोड़ते हैं और कहते हैं कि ये ग्रुप आपको दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए बनाया गया है। इस पर मायावती जवाब देती हैं कि हम देवगौड़ा जी की सिर्फ इज्जत कर सकते हैं लेकिन पीएम नहीं बना सकते हैं।

ममता बनर्जी और केसीआर: इसके बाद ग्रुप में ममता बनर्जी केसीआर को जोड़ती हैं लेकिन वो तुरंत ही ग्रुप लेफ्ट कर देते हैं। इसके बाद राहुल कहते हैं कि अंजान लोगों को न जोड़ें।

मोदी जी को हराना है एजेंडा: अखिलेश कहते हैं कि एजेंडा क्या है? इतने में एक बार फिर ममता बनर्जी नवीन पटनायक को एड करती हैं। लेकिन वो भी तुरंत ही लेफ्ट कर देते हैं। इस पर राहुल कहते हैं कि दीदी प्लीज। इस पर ममता कहती हैं कि सब माओइस्ट हैं। एमके स्टालिन कहते हैं कि हमें इस ग्रुप में कुछ लोग और जोड़ने चाहिए जिस पर राहुल गांधी अजीत सिंह को एड करते हैं। इस पर स्टालिन कहते हैं कि इनका यहां क्या काम?

सीट शेयरिंग की बात करते हैं अखिलेश: अखिलेश एक बार फिर महागठबंधन की बात करते हुए कहते हैं कि क्या यहां सीट शेयरिंग की बात होगी ? इस पर मायावती कहती हैं कि वो तो तय हो गई हैं। माननीय राहुल गांधी के लिए उत्तर प्रदेश में जीरो सीट्स हैं। इस पर अखिलेश और मायावती हंसने लगते हैं।

ग्रुप लेफ्ट और एड होने का सिलसिला: ममता बनर्जी इस ग्रुप में पनीरसेल्वम और पलानीस्वामी को एड करती हैं। लेकिन एम के स्टालिन, पनीरसेल्वम और पलानीस्वामी ग्रुप छोड़ देते हैं। लेकिन राहुल फिर से एमके स्टालिन को ग्रुप में जोड़ते हैं।

ममता का राहुल से सवाल: ममता बनर्जी राहुल गांधी से कहते हैं कि बिना तुमसे पूछे, तुम कौन हो, मैं तुम्हारी बातें क्यों मानूं। इस पर शरद पवार कहते हैं कि आप लोग चिल करो पहले पीएम पद का दावेदार चुनते हैं।

पीएम पद की दौड़: शरद पवार के पीएम पद के दावेदारी पर मायावती सबसे पहले अपना नाम लेती हैं जिसपर अखिलेश लिखते हैं #मीटू। इस पर अखिलेश और मायावती फिर हंसने लगते हैं। वहीं राहुल कहते हैं कि पीएम मोदी के बाद में भारत का सबसे बड़ा नेता हूं इसलिए मुझे पीएम बनना चाहिए। वहीं चंद्रबाबू नायडू अपनी तारीफ करते हुए खुद को पीएम पद का सही दावेदार बताते हैं। इस पर अजीत सिंह कहते हैं कि पहले आंध्र प्रदेश बचा लो फिर पीएम बनना। अजीत के कमेंट पर एमके स्टालिन कहते हैं कि ये शख्स कौन है। वहीं एचडी कुमारस्वामी रोने वाला इमोजी भेजते हैं। जिस पर एचडी देवगौड़ा कहते हैं कि शर्म करो राहुल गांधी, मेरा बेटा फिर रो रहा है।

 

पीएम पद की दावेदार ममता पर शरद का वार: ममता बनर्जी भी खुद को पीएम पद का दावेदार बताती हैं और कहती हैं कि मोदी मुझसे डरता है। इस पर शरद पवार कहते हैं कि ऐसा किसने कहा? इस पर ममता बनर्जी मुलायम सिंह यादव को ग्रुप में जोड़ देती हैं। हालांकि इसके बाद क्या होता है ये सस्पेंस है क्योंकि ये वीडियो इतना ही है और इसके बाद लिखा है टू बी कंटिन्यूड…।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App