ताज़ा खबर
 

राजस्‍थान के गृह मंत्री के साथ शरारत: पिटाई के बाद घायल होने का फर्जी वीडियो कराया वायरल

वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी की तरफ से कहा गया है कि इसके माध्यम से गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया को बदनाम करने का काम किया जा रहा है।

गुलाब चंद कटारिया। फोटो- इंडियन एक्सप्रेस

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल कर राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया के साथ शरारत का मामला सामने आया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा जा रहा है कि राजस्थान के बीकानेर में लोगों ने गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया की पिटाई कर दी है। ये भी लिखा जा रहा है कि इस पिटाई में कटारिया बुरी तरह घायल हो गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल 5 मिनट 2 सेकेंड का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसको देख कर पता चल रहा है कि उसमें अलग-अलग क्लिप्स को जोड़ा गया है। इस वीडियो के शुरुआत में दिख रहा है कि किसी हॉल के अंदर कुछ लोगों के बीच मारपीट हो रही है। यहां लोगों में जमकर लात घूंसे चल रहे हैं। अगले सीन में दिखता है कि किसी प्राथमिक स्वास्थ केंद्र के बाहर कुछ लोग गाड़ियों में तोड़फोड़ कर रहे हैं। आधा वीडियो बीत जाने के बाद उसमें गुलाब चंद कटारिया नजर आते हैं। वे अस्पताल के बेड पर बैठे हुए हैं। दावा किया जा रहा है कि कटारिया अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं। कटारिया के साथ कुछ कार्यकर्ता और पुलिस अधिकारी वायरल वीडियो में दिख रहे हैं।

स्थानीय मीडिया की मानें तो वीडियो के शुरुआत में जो मारपीट और गाड़ियों में तोड़फोड़ दिखाई जा रही है वहा कई साल पहले का मामला है। बताया जा रहा है कि लगभग 15 साल पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ सामाजिक न्याय मंच के कार्यकर्ताओं की भिड़ंत हो गई थी। इस हिंसक भिड़ंत में कई लोगों को चोटें आई थीं। बताया जा रहा है कि इस वीडियो में अलग-अलग समय के घटनाक्रम को जोड़कर वायरल किया जा रहा है।

वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी की तरफ से कहा गया है कि इसके माध्यम से गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया को बदनाम करने का काम किया जा रहा है। बीजेपी की तरफ से लोगों से ये अपील बी की गई है कि इस वीडियो पर ध्यान ना दें ये आप लोगों को भ्रमित करने के लिए किसी की शरारत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App