ताज़ा खबर
 

Delhi: नकली IPS अधिकारी बनकर महिला को लगाया लाखों का चूना, शादी का भी दिया झांसा

दिल्ली पुलिस ने एक फेक IPS अधिकारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी राजकुमार की मुलाकात जिम में एक महिला से हुई जहां उसने उसको खुद को कैंसर पीड़ित बताया और लाखों की ठगी की।

फेक IPS अधिकारी राजकुमार, फोटो सोर्स- ANI

दिल्ली पुलिस ने नकली आईपीएस अधिकारी बनकर एक महिला से एक लाख रुपए ठगने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि महिला को दिल्ली पुलिस में नौकरी दिलाने का झांसा देकर पैसे लिए थे। इसके साथ ही उसने महिला को शादी करने का भी झांसा दिया था। पुलिस के अनुसार 2013 में भी पुलिस ने उसे नकली सब इंस्पेक्टर बनकर ऐसे ही ठगी में गिरफ्तार भी किया था।

नौकरी का झांसाः दिल्ली पुलिस के उपायुक्त (DCP) एस डी शर्मा के अनुसार आरोपी ने खुद को आईपीएस अफसर बताकर एक महिला को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उससे एक लाख रुपए की धोखाधड़ी की। आरोपी की पहचान राजकुमार उर्फ राज मल्होत्रा के रुप में हुई है। महिला के शिकायत दर्ज करने पर पुलिस ने उसे शुक्रवार को गिरफ्तार किया और मामले का खुलासा किया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसकी मुलाकात महिला से जिम में हुई थी जहां उसने उसे अपनी पहचान एक आईपीएस अफसर के रुप में बताई थी। पुलिस ने यह भी बताया कि वह अपने आप को कैंसर पीडित बताया था। महिला को उसने यह कहकर भी लालच दिया था कि अगर वह कैंसर पीडित नहीं होता तो वह उससे शादी कर उसका भविष्य सुरक्षित कर देता। वहीं उसने खुद के परिवार के बारे में भी गलत जानकारी दी थी, उसने बताया था कि उसकी मां एक शिक्षक है, पिता सरकारी कर्मचारी और भाई सब इंस्पेक्टर।

 

आरोपी और भी पैसें ऐंठना चाहता थाः पुलिस की पूछताछ में उसने यह भी कबूला कि महिला द्वारा उसको नजरअंदाज करने पर उसने उसको धमकी भी दी थी। बता दें कि महिला जिस शोरुम में काम करती थी, उसने उसको भी सील करवाने की धमकी दी थी। खुद को ठगा समझकर महिला ने उसके खिलाफ अमन विहार थाना में शिकायत दर्ज की थी। पुलिस के अनुसार वह 2013 में नकली सब इंस्पेक्टर बनकर ठगी की थी और जेल भी गया था। वहीं उस समय पुलिस को उलके पास से नकली सब इंस्पेक्टर के आई कार्ड भी बरामद किए थे।

Next Stories
1 मनोहर पर्रिकर के निधन की वजह से वृंदावन में विधवाओं ने नहीं खेली होली
2 UP: 17 वर्षीय दलित किशोरी के साथ गैंगरेप, पुलिस गिरफ्त में 3 आरोपी, 2 अब भी फरार
3 UP: चेन्नई एक्सप्रेस में बदमाशों ने बोला धावा, ज्वैलरी-कैश के साथ एक यात्री की मां का अस्थि कलश भी लूटा
ये पढ़ा क्या?
X