ताज़ा खबर
 

फैजाबाद को जिला योजना के तहत तीन अरब 57 करोड़ स्वीकृत

जनपद की जिला योजना तीन अरब 57 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान कर दी गई। प्रभारी मंत्री सतीश महाना की अध्यक्षता में कलेक्ट्रैट सभागार में हुई बैठक में जिले के विभिन्न विभागों के जरिए प्राप्त प्रस्तावों को लेते हुए संपूर्ण जिला योजना पर मुहर लग गई।

Author फैजाबाद | March 30, 2018 1:55 AM
फैजाबाद जंक्शन

जनपद की जिला योजना तीन अरब 57 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान कर दी गई। प्रभारी मंत्री सतीश महाना की अध्यक्षता में कलेक्ट्रैट सभागार में हुई बैठक में जिले के विभिन्न विभागों के जरिए प्राप्त प्रस्तावों को लेते हुए संपूर्ण जिला योजना पर मुहर लग गई। जिला योजना की इस बैठक में सपा के जिला पंचायत 21 सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार किया।
फैजाबाद के भाजपा सांसद लल्लू सिंह जब बैठक कक्ष में पहुंचे। उनके लिए निर्धारित कुर्सी पर विधान परिषद सदस्य सपा के लीलावती कुशवाहा को बैठे देखकर सांसद भड़क गए और बैठक से बाहर चले गए। संसद के बाहर जाते ही जिलाधिकारी व अन्य अधिकारियों ने बाहर निकलकर उन्हें मनाने की कोशिश की परंतु गाड़ी में बैठ कर निकल गए। बाद में प्रभारी मंत्री सतीश महाना ने बताया कि सांसद को कोई और जरूरी काम रहा होगा। इसलिए वह चले गए थे। उन्होंने बैठक का कोई बहिष्कार नहीं किया है। सांसद लल्लू सिंह हम लोगों के नेता हैं।

इसके बाद अवध विश्वविद्यालय में आयोजित एक साल बेमिसाल कार्यक्रम के समापन भाषण में सतीश महाना ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकारों ने विकास की योजनाओं को गति प्रदान की है। उन्होंने कहा कि शिक्षा में कुछ परिवर्तन किया जा रहा है। युवाओं को नौकरी के लिए अवसर मुहैया कराए जा रहे हैं। इस कार्यक्रम में विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, रामचंद्र यादव इंद्र प्रताप तिवारी खब्बू शोभा सिंह बाबा गोरखनाथ मौजूद रहे।

यह कार्यक्रम अवध विश्वविद्यालय के सभागार में पिछले तीन दिनों से जिला प्रशासन के संयोजन में चलाया जा रहा है। कार्यक्रम के पहले दिन सांसद लल्लू सिंह और मंडलायुक्त मनोज मिश्रा ने कार्यक्रम का उद्घाटन करके शासन की योजनाओं से लोगों को बताया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App