ताज़ा खबर
 

Maharashtra: फड़णवीस के मंत्री गिरीश महाजन ने कर दी विधानसभा चुनाव 2019 की तारीखों की भविष्यवाणी, अब नहीं उठा रहे फोन

बीजेपी नेताओं की तरफ से चुनाव की तारीखों के संबंध में पहले से दावे करने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले बीजेपी की सोशल मीडिया टीम के प्रमुख अमित मालवीय ने भी अग्रिम रूप से तारीखें बता दी थीं।

Author मुंबई | Published on: July 15, 2019 5:58 AM
Girish Mahajan 1गिरीश महाजन (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री एवं बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरीश महाजन ने कथित रूप से कहा है कि राज्य में विधानसभा चुनाव 10 या 13 अक्टूबर को कराए जा सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि 10 अथवा 15 सितंबर से राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू की जा सकती है। दिलचस्प बात यह है कि राजस्व मंत्री और मंत्रिमंडल में नंबर-दो माने जाने वाले चन्द्रकांत पाटिल ने जून में भविष्यवाणी की थी कि राज्य में 15 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के बीच चुनाव कराए जा सकते हैं।

नासिक जिले के अधिकारियों ने गिरीश के हवाले से कहा, ‘विधानसभा चुनाव 10 अक्टूबर अथवा 13 अक्टूबर को कराए जा सकते हैं। 10 अथवा 15 सितंबर को आदर्श आचार संहिता लागू हो सकती है।’ अधिकारी जिला योजना समिति की उस बैठक में मौजूद थे जिसे गिरीश ने संबोधित किया। हालांकि इस बारे में जानकारी के लिए जब मंत्री से संपर्किया गया तो उन्होंने कॉल अथवा संदेशों का जवाब नहीं दिया।

नासिक के प्रभारी मंत्री महाजन ने यह भी कहा कि सरकार सूखा ग्रस्त मराठवाड़ा इलाके में 30 जुलाई के बाद कृत्रिम बारिश के उपाय अपनाने का प्रयास कर सकती है। महाराष्ट्र में 2014 में 13वीं विधानसभा के लिये चुनाव हुए थे जिसमें बीजेपी-शिवसेना ने 1999 से सत्तासीन कांग्रेस नीत यूपीए सरकार को हराया था। बीजेपी ने 288 सदस्यीय विधानसभा में 122 सीटें जबकि शिवसेना ने 63 सीटों पर जीत हासिल की थी।

महाजन महाराष्ट्र बीजेपी के कद्दावर नेताओं में शुमार किए जाते हैं। बता दें कि बीजेपी नेताओं की तरफ से चुनाव की तारीखों के संबंध में पहले से दावे करने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले बीजेपी की सोशल मीडिया टीम के प्रमुख अमित मालवीय ने भी अग्रिम रूप से तारीखें बता दी थीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Karnataka: नागराज नहीं माने तो रामलिंगा रेड्डी को मनाने में जुटी कांग्रेस, कुमारस्वामी सरकार बचाने की जद्दोजहद जारी
2 अयोध्या विवाद पर किताब का दावाः चंद्रशेखर सरकार 1990 में ही लाने वाली थी अध्यादेश, राजीव गांधी समर्थकों में मच गया था हड़कंप
3 UP Weather: मॉनसून की सक्रियता घटने से फिर बढ़ी उमस, बूढ़ी राप्ती-घाघरा खतरे के निशान से ऊपर