ताज़ा खबर
 

Exit Polls Result 2019: 5 महीने पहले कांग्रेस ने जीता था MP, छत्तीसगढ़ और राजस्थान, अब सिर्फ इतनी सीटें मिलने का अनुमान

Exit Poll Results 2019, Lok Sabha Elections Exit Poll Results 2019 India: हिंदी हार्टलैंड की जिन तीन राज्यों में हाल ही में कांग्रेस ने सरकार बनाई थी, वहां लोकसभा चुनाव में हालात फिर पुराने ढर्रे पर दिख रहे हैं। एक बार फिर बीजेपी इन राज्यों में अच्छा प्रदर्शन करती दिख रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, फाइल फोटो-इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019 Exit Polls: में हिंदी हार्टलैंड के प्रमुख राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की उम्मीदें ध्वस्त होती नजर आ रही हैं। एग्जिट पोल्स के मुताबिक हाल ही में तीनों राज्यों में सरकार बनाने वाली कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में उतनी सफलता नहीं मिल पाई। सातों चरणों की सीटों पर हुई वोटिंग के बाद लगाए जा रहे अनुमान के मुताबिक तीनों राज्यों में मिलाकर कांग्रेस को 13 से ज्यादा सीटें  नहीं मिलती दिख रहीं।

छत्तीसगढ़ में ऐसी है संभावनाः छत्तीसगढ़ में जहां कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में एकतरफा जीत मिली थी, वहीं लोकसभा चुनाव में 11 में से महज 4 सीटें मिलती दिख रही हैं। शेष 7 सीटें बीजेपी के खाते में जाती दिख रही हैं।

India TV-CNX Exit Poll Results 2019 Updates

exit poll अलग-अलग एग्जिट पोल्स के मुताबिक देशभर में ऐसा है नतीजों का अनुमान

National Hindi News, 20 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

ऐसा है राजस्थान-मध्य प्रदेश का हालः राजस्थान और मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बहुमत से थोड़ी दूर रहने के बाद भी सरकार बनाई थी। तीनों राज्यों में बीजेपी एक बार फिर एकतरफा प्रदर्शन करती दिख रही है। एग्जिट पोल्स के मुताबिक राजस्थान की 25 में से 22 और मध्य प्रदेश की 29 में से 23 सीटें बीजेपी को मिलती दिख रही हैं।

ABP-CVoter Exit Poll Results 2019

2014 की तुलना में बीजेपी को भी नुकसानः दोनों राज्यों में बीजेपी को मौजूदा स्थिति की तुलना में 3-3 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है। पिछले चुनाव में राजस्थान की सभी 25 सीटों पर बीजेपी को जीत मिली थी, वहीं मध्य प्रदेश में 27 सीटें बीजेपी के कब्जे में रही थीं। बाद में हुए उपचुनाव में रतलाम सीट कांग्रेस के खाते में चली गई थी।

India Today-Axis Exit Poll Results 2019

नतीजों पर कांग्रेस की प्रतिक्रियाः एग्जिट पोल्स पर प्रतिक्रिया देते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘हमने 2004 में भी एग्जिट पोल देखे थे और उसके बाद विधानसभा चुनाव 2018 में भी देखे, हर कोई कांग्रेस को हारता दिखा रहा था लेकिन नतीजा क्या रहा, सब जानते हैं। कांग्रेस की सीटें निश्चित तौर पर बढ़ेंगी।’

Times Now-VMR Exit Poll Results

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UP Exit Poll Result 2019: यूपी में NDA को नुकसान, लेकिन सपा-बसपा और कांग्रेस नहीं दे पाए तगड़ा झटका?
2 Today’s Chanakya ने एनडीए को दीं 350 सीटें! 2014 में परिणामों के सबसे करीब था इसका एक्जिट पोल
3 National Hindi News, 20 May 2019 Highlights: बीजेपी, कांग्रेस या महागठबंधन, सिर्फ एक क्लिक में जानें हर सीट का हाल