ताज़ा खबर
 

जयललिता की मौत के दो साल बाद भी एक्टिव हैं बैंक खाते, लगातार आ रहे पैसे

जयललिता के बैंक खाते अभी भी सक्रिय हैं और उनमें बाकायदा पैसे जमा होना भी जारी है। उनके खातों में पैसे जमा होने को लेकर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भी हैरान है।

पूर्व तमिलनाडु सीएम जयललिता (फोटो सोर्स : Indian Express)

दक्षिण भारत की दिग्गज सियासी हस्तियों  में शुमार रहीं तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के निधन को दो साल से ज्यादा वक्त गुजर चुका है लेकिन हैरानी की बात है कि उनके बैंक खाते अभी भी सक्रिय हैं और उनमें बाकायदा पैसे जमा होना भी जारी है। उनके खातों में पैसे जमा होने को लेकर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भी हैरान है।

दो साल पहले ही जब्त हो चुकी हैं संपत्तियांः दरअसल दिसंबर 2016 में जयललिता के निधन के चंद हफ्तों बाद 2017 की शुरुआत में ही उनके स्वामित्व वाले प्रसिद्ध पोस गार्डन हाउस और तीन अन्य संपत्तियों को जब्त कर लिया गया था। इन सभी पर करीब 16 करोड़ रुपए का टैक्स बकाया था। लेकिन जब्त होने के बावजूद अब तक उनके बैंक खाते में पैसे जमा हो रहे हैं।

किराये के रूप में हो रही है आयः इनकम टैक्स विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक जयललिता के अलग-अलग खातों में हर महीने किराये के रूप में हुई आय जमा होने की जानकारी मिली है। यह किराया उनकी व्यावसायिक और आवासीय संपत्तियों का है, जिनमें कोडंड एस्टेट भी शामिल है।

बढ़ता जा रहा है बकाया इनकम टैक्सः किसी ने भी जयललिता के बढ़ते टैक्स की जिम्मेदारी नहीं ली है और इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल नहीं किया है। ऐसे में किराए से होने वाली कमाई के चलते ही उनका बकाया टैक्स भी बढ़ता जा रहा है। जयललिला की मौत 5 दिसंबर 2016 को हो चुकी थी। ऐसे में 2016-17 और 2017-18 में इनकम टैक्स रिटर्न नहीं दाखिल हो पाए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VHP की नेता साध्वी प्राची ने जबरन निकाली तिरंगा यात्रा, योगी की पुलिस से बोलीं- कासगंज न आएं तो क्या पाकिस्तान जाएं?
2 VIDEO : अफसरों पर बरसे आकाश विजयवर्गीय, बोले- पूछकर रखें कार्यक्रम, वरना समझ जाना क्या होगा?
3 आंध्र प्रदेश: बेटे की कब्र के पास 38 दिन बैठा रहा पिता, उम्‍मीद थी कि जिंदा लौट आएगा