scorecardresearch

Kolkata Crime News: कोलकाता में Shraddha Murder Case जैसा मामला, नौसेना के पूर्व कर्मचारी का कत्ल- लाश को छह टुकड़ों में काटकर फेंका, पत्नी और बेटा गिरफ्तार

Kolkata News: पुलिस ने बताया कि नौसेना के 55 वर्षीय पूर्व कर्मचारी उज्ज्वल चक्रवर्ती की पत्नी श्यामली चक्रवर्ती और बेटे राजू चक्रवर्ती उर्फ जॉय ने 14 नवंबर की शाम को कहासुनी के बाद हत्या कर दी थी।

Kolkata Crime News: कोलकाता में Shraddha Murder Case जैसा मामला, नौसेना के पूर्व कर्मचारी का कत्ल- लाश को छह टुकड़ों में काटकर फेंका, पत्नी और बेटा गिरफ्तार
Ex Navy Man Killed: कोलकाता में मारे गए पूर्व नेवी कर्मचारी के घर की तस्वीर (Photo – Indian Express)

Ex-Navy Man Killed: दिल्ली में श्रद्धा वालकर (Shraddha Walker) की हत्या के कुछ दिनों बाद ही कोलकाता (Kolkata) से महज 40 किमी दूर बरूईपुर में एक ऐसी ही हत्या का मामला सामने आया है, जहां नौसेने के एक पूर्व कर्मचारी की हत्या हुई है। इस मामले में उनकी 50 वर्षीय पत्नी और उनके 25 वर्षीय बेटे को कथित तौर पर नेवी के रिटायर्ड कर्मचारी (Retired Navy Man) की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। पत्नी और बेटे पर पूर्व नौसेना कर्मचारी के शव को 6 भागों काटकर आस-पास के इलाकों में फेंक देने का आरोप है।

झगडे़ के बाद पिता (Father) का गला घोंट (Strangulate) दिया

मामले की जांच कर रही पुलिस ने बताया कि नौसेना के पूर्व 55 वर्षीय उज्ज्वल चक्रवर्ती की पत्नी श्यामली चक्रवर्ती और बेटे राजू चक्रवर्ती उर्फ जॉय ने 14 नवंबर की शाम बेटे की 3,000 रुपये की परीक्षा फीस देने को लेकर हुए झगड़े के बाद हत्या कर दी थी। बरुईपुर के एसपी ने बताया, “अब तक की जांच में पाया गया है कि उज्जवल शराबी था और अपने बेटे के साथ मारपीट करता था। 14 नवंबर की शाम उसका अपनी पत्नी से झगड़ा हुआ था जब उसके बेटे ने उस पर हमला कर दिया। गुस्से में बेटे ने अपने पिता का गला घोंट दिया।”

बेटे ने किए शव के टुकड़े (Son Chopped Dead body)

पुलिस ने कहा उनके बेटे ने आईटीआई से पॉलिटेक्निक की पढ़ाई की थी और नौकरी की तलाश कर रहा था। बेटे ने अपने पिता के शरीर को टुकड़ों में काटने के लिए लिए अपने कारपेंटर क्लास किट का इस्तेमाल किया। एक पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि पूर्व नेवी कर्मचारी उज्जवल के शरीर के छह टुकड़े कर दिए गए थे और उसके बाद उन टुकड़ों को उनके बेटे ने पास के तालाब और झाड़ियों में फेंक दिया था। पुलिस ने कहा कि बेटे ने मल्लिक और डेहिमेडन मल्ला इलाकों में लगभग 500 मीटर के दायरे में पिता के शव के टुकड़ों को फेंकने के लिए साइकिल से 6 चक्कर लगाए थे।

तालाब में तैरने लगा था शव (Dead Body)

अगले दिन सुबह तड़के 3 बजे तक पिता के शव के टुकड़ों को ठिकाने लगाने के बाद पत्नी और बेटे ने मिलकर पूर्व नेवी कर्मचारी की गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस के पास करवाने पहुंचे, उन्होंने पुलिस को बताया कि उज्जवल एक निजी एजेंसी में सुरक्षा गार्ड के तौर पर काम करते हैं वो काम के लिए घर से निकले लेकिन फिल लौटक घर वापस नहीं आए। दो दिन बाद 17 नवंबर को शव के टुकड़े पास के तालाब में तैरने लगे।

पड़ोसी ने बताया तालाब (Pond) में तैरने लगा था शव (Dead Body)

तालाब के बगल रहने वाली शुभ्रा चटर्जी ने बताया, “गुरुवार की शाम, मैं अपने घर की सबसे ऊपरी मंजिल पर बैठी थी तब हमने तालाब में एक लाल रंग की टी-शर्ट तैरती देखी। थोड़ी ही देर में हमें ये बात समझ में आ गई कि ये एक शव था जिसका सिर पॉलीथिन में लिपटा हुआ था। जब स्थानीय लोगों ने बताया कि ये किसी का शव है तब हमने पुलिस को सूचित किया।”

पुलिस ने बताई पूरी कहानी (Police Told Murder Mistry)

पुलिस ने बताया कि शव का सिर स्थानीय इलाके की एक मशहूर गारमेंट शॉप के पॉलिथीन बैग में लिपटा हुआ था. पुलिस अधिकारी ने आगे बताया, “तालाब में मिला शव का सिर जिस पॉलीथीन में लिपटा था उससे उन्हें शव का पता लगाने में मदद मिली। शव की शिनाख्त के बाद मां-बेटे से पूछताछ की गई। वे संदेह के घेरे में आ गए थे जब उन्होंने 15 नवंबर की तड़के गुमशुदगी की डायरी दर्ज कराई थी। जिस समय वे गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने के लिए बरूईपुर पुलिस स्टेशन गए थे, उस समय हम हैरान रह गए थे।”

पुलिस ने बताया कि “जब हमने मृत व्यक्ति की पहचान बता दी उसके बाद भी पत्नी और बेटे ने दावा किया कि उज्जवल को किसी बाहरी व्यक्ति ने मारा होगा क्योंकि वो शराब पीने के आदी थे, जिसकी वजह से आए दिन किसी न किसी से झगड़ा किया करते थे। जब हमने कड़ाई से पूछताछ की तब उन्होंने हत्या और शव को 6 भागों में काटने की बात कबूल की।” एक पुलिस अधिकारी ने कहा। अब तक पुलिस को सिर, कमर और दो पैर समेत शरीर के छह में से चार हिस्से मिले हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 21-11-2022 at 08:02:25 am