ताज़ा खबर
 

लड़की और उसके पिता को मारी गोली, लड़के ने की खुदकुशी

जिले के बकेवर इलाके के लखना कस्बे में मंगलवार को युवक ने लड़की और उसके पिता को गोली मारने के बाद खुदकुशी कर ली।
Author इटावा | November 1, 2017 00:47 am
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

जिले के बकेवर इलाके के लखना कस्बे में मंगलवार को युवक ने लड़की और उसके पिता को गोली मारने के बाद खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बताया कि लड़की की इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई है। लड़की के पिता की हालत गंभीर बनी हुई है। इटावा के एसएसपी वैभव कृष्ण नगर मंगलवार को यहां इस घटना की जांच करने पहुंचे। उन्होंने बताया की रिटायर्ड फौजी योगेंद्र चौहान के बेटे नीलेंद्र चौहान ने अपनी प्रेमिका आकांक्षा चौहान को गोली मारने से पहले उसके पिता नरेंद्र चौहान की दुकान पर जा करके उनको गोली मारकर घायल किया। उसके बाद उनके घर पहुंच कर अपनी प्रेमिका आकांक्षा चौहान को गोली मार दी और फिर खुद भी गोली मारकर के जान दे दी।

इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा गया। लोगों को इस घटना के बारे में जानकारी मिली वैसे ही लोग आनन फानन में मौका-ए-वारदात की तरफ भागने में जुट गए। असल में रिटायर्ड फौजी योगेंद्र चौहान लखना कस्बे के इंदिरा कालोनी में रहते हैं। उनके नीलेंद्र चौहान के संबंध करीब डेढ़ किलोमीटर दूर रहने वाले रिटायर्ड फौजी नरेंद्र चौहान की बेटी आकांक्षा चौहान से थे। आकांक्षा चौहान लखना के नित्यानंद महाविद्यालय से बीएड कर रही थी।

लड़की के घर से उनके दस्तावेजों के अंदर से एक ऐसा प्रमाण पत्र मिला है, जो आर्य समाज मंदिर इटावा का जिसमें साफ-साफ उल्लेख किया है कि दोनों ने इसी साल 11 मई को आर्य समाज मंदिर में आर्य समाज पलित से शादी की थी। आंकाक्षा ने शादी के बारे में किसी को कुछ नहीं बताया। आंकाक्षा के परिजनों ने ग्वालियर में तय कर दी थी 10 नवंबर को लड़की की सगाई और 25 नवंबर को शादी तय हो चुकी थी। इस बात की जानकारी जब नीलेंद्र चौहान को लगी तो उसने खुद को और अपनी प्रेमिका को मौत के घाट उतारने का मन बना लिया। उसी क्रम में उसने ना केवल खुद को अपनी प्रेमिका को और उसके पिता को गोली मार दी,गोली लगने से नीलेंद्र और आकांक्षा की मौत हो चुकी है। उसके पिता नरेंद्र चौहान को नाजुक स्थिति में इटावा के जेके अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

नीलेंद्र चौहान ने जिस रिवाल्वर से पूरी वारदात को अंजाम दिया,वह रिवाल्वर उसके पिता योगेंद्र चौहान के नाम पर दर्ज है। इसीलिए इटावा के एसएसपी वैभव कृष्ण ने नीलेंद्र चौहान और उसके पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्णय लिया है। शस्त्र लाइसेंस को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने की भी बात कही है। इस सनसनीखेज वारदात की खबर पाकर एसएसपी, एएसपी, सीओ ,एसडीएम भरथना कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा। दोनों के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती के घर वालो ने उसकी शादी तय कर दी थी गोद भराई कार्यक्रम में नीलेंद्र ने विरोध किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.