ताज़ा खबर
 

यूपी: डीएम का आदेश, घर में शौचालय ना बनवाने वाले सरकारी कर्मियों को अगले महीने से नहीं मिलेगा वेतन

उन्होंने कहा कि अब सभी सरकारी कर्मचारियों तथा राजकोष से वेतन पाने वाले कर्मियों को अपने घर में शौचालय होने और उनके इस्तेमाल का प्रमाण-पत्र लेने के बाद ही वेतन भुगतान करने के आदेश दिए हैं।

Author गोंडा | December 31, 2015 11:01 AM
तस्वीर का इस्तेमला प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

यूपी के गोंडा जिले में अपने घर में शौचालय ना बनवाने वाले सरकारी कर्मचारियों को अगले महीने से तनख्वाह नहीं मिलेगी। डीएम ने यह आदेश जारी किया है। डीएम अजय कुमार उपाध्याय ने विश्व बैंक के सहयोग से आयोजित कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत उन्होंने सबसे पहले सरकारी कर्मचारियों से अपने यहां शौचालय बनवाने को कहा है। उन्होंने कहा कि अब सभी सरकारी कर्मचारियों तथा राजकोष से वेतन पाने वाले कर्मियों को अपने घर में शौचालय होने और उनके इस्तेमाल का प्रमाण-पत्र लेने के बाद ही वेतन भुगतान करने के आदेश दिए हैं। यह प्रमाणपत्र उस विभाग से सम्बन्धित प्रमुखों की ओर से जारी किया जाएगा।

डीएम ने कहा कि अपने घर में बिना शौचालय बनवाए किसी भी सरकारी अधिकारी और कर्मचारी को अगले महीने से तनख्वाह नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि घरों में शौचालय बनवाने के लिये लोगों में बढ़ती जागरूकता के कारण तरबगंज तहसील के खानपुर जैसे अति पिछड़े गांव को खुले में शौच से मुक्त बनाया जा सका है।

(यूपी की और खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App