ताज़ा खबर
 

यूपी: डीएम का आदेश, घर में शौचालय ना बनवाने वाले सरकारी कर्मियों को अगले महीने से नहीं मिलेगा वेतन

उन्होंने कहा कि अब सभी सरकारी कर्मचारियों तथा राजकोष से वेतन पाने वाले कर्मियों को अपने घर में शौचालय होने और उनके इस्तेमाल का प्रमाण-पत्र लेने के बाद ही वेतन भुगतान करने के आदेश दिए हैं।

Author गोंडा | Updated: December 31, 2015 11:01 AM
curb open defecation in Gonda, District Magistrate Ajay Kumar Upadhayay, यूपी गोंडा शौचालय, शौचालय सरकारी कर्मचारी वेतन, गोंडा डीएम अजय कुमार उपाध्‍याय, government employees and officials without a toilet denied salaries, Swachch Bharat mission, awareness for toiletsतस्वीर का इस्तेमला प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

यूपी के गोंडा जिले में अपने घर में शौचालय ना बनवाने वाले सरकारी कर्मचारियों को अगले महीने से तनख्वाह नहीं मिलेगी। डीएम ने यह आदेश जारी किया है। डीएम अजय कुमार उपाध्याय ने विश्व बैंक के सहयोग से आयोजित कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत उन्होंने सबसे पहले सरकारी कर्मचारियों से अपने यहां शौचालय बनवाने को कहा है। उन्होंने कहा कि अब सभी सरकारी कर्मचारियों तथा राजकोष से वेतन पाने वाले कर्मियों को अपने घर में शौचालय होने और उनके इस्तेमाल का प्रमाण-पत्र लेने के बाद ही वेतन भुगतान करने के आदेश दिए हैं। यह प्रमाणपत्र उस विभाग से सम्बन्धित प्रमुखों की ओर से जारी किया जाएगा।

डीएम ने कहा कि अपने घर में बिना शौचालय बनवाए किसी भी सरकारी अधिकारी और कर्मचारी को अगले महीने से तनख्वाह नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि घरों में शौचालय बनवाने के लिये लोगों में बढ़ती जागरूकता के कारण तरबगंज तहसील के खानपुर जैसे अति पिछड़े गांव को खुले में शौच से मुक्त बनाया जा सका है।

(यूपी की और खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार: अब इंजीनियरिंग का छात्र अगवा, दुबई में बिल्‍डर पिता को मिला फिरौती का एसएमएस
2 ISI ने भारत की जासूसी करने के लिए बनाया नया प्‍लान, खुफिया एजेंसियों ने रक्षा मंत्रालय को किया अलर्ट
3 केजरीवाल ने दिया हृदय परिवर्तन का फार्मूला
यह पढ़ा क्या?
X