ताज़ा खबर
 

इंग्‍लैंड को तगड़ा झटका, भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए दोनों ऑलराउंडर

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स चोटिल होने के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बची वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Author June 18, 2018 6:16 PM
इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स चोटिल होने के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बची वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स चोटिल होने के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बची वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्टोक्स को मांस-पेशियों में खिंचाव की समस्या के कारण और वोक्स को घुटने में दर्द के कारण सीरीज से बाहर होना पड़ा है। स्टोक्स को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान मांस-पेशियों में खिंचाव की समस्या हुई थी। वह टीम के साथ चौथे और पांचवें वनडे मैच के दौरान साथ रहेंगे, लेकिन मैदान पर नहीं उतर पाएंगे।
ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि वह तीन जुलाई से शुरू हो रही टी-20 सीरीज में इंग्लैंड के साथ मैदान पर उतरेंगे।

घुटने में दर्द की समस्या के कारण वोक्स भारत के खिलाफ अंतिम वनडे मैच तक टीम से बाहर रहेंगे। भारत के खिलाफ अंतिम वनडे मैच 12 जुलाई को खेला जाएगा। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड की टीम 2-0 से आगे है और दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे मैच 19 जून को खेला जाएगा। इसके बाद, इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ तीन टी-20, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

आपको बता दें कि नॉटिंघमशायर के तेज गेंदबाज जैक बॉल को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया था। वह चोटिल क्रिस वोक्स का स्थान लिया था। वोक्स सीरीज के शुरुआती मैचों में टीम के साथ नहीं होंगे। उन्हें दाईं जांघ में चोट है। वोक्स के अलावा बेन स्टोक्स भी चोट के कारण बाहर हैं।

दोनों खिलाड़ी रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं और जल्द ही फिटनेस हासिल करने की कोशिश में हैं। यह दोनों रविवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेलेंगे।

इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 13 जून से द ओवल में हो रही है। दूसरा मैच कर्डिफ में 16 जून, तीसरा मैच 19 जून ट्रेंट ब्रिज, चौथा मैच 21 जून चेस्टर ली स्ट्रीट और आखिरी मैच 24 जून को मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App