रैगिंग के बाद छात्र ने की खुदकुशी

चेन्नई के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाई कर रहे 19 साल के एक छात्र ने संस्थान में अपने एक वरिष्ठ छात्र द्वारा कथित रूप से की गई ‘रैगिंग’ के बाद यहां..

Author हैदराबाद | November 21, 2015 12:26 AM
Pratyusha Banerjee, Pratyusha Banerjee Suicide, Mumbai, Pratyusha Banerjee News, Pratyusha Banerjee latest news, Mumbaiचित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

चेन्नई के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाई कर रहे 19 साल के एक छात्र ने संस्थान में अपने एक वरिष्ठ छात्र द्वारा कथित रूप से की गई ‘रैगिंग’ के बाद यहां निजामपेट स्थित अपने घर में फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली। केपीएचबी थाना के इंस्पेक्टर वी श्रीकांत गौड ने बताया कि चेन्नई के एक निजी कॉलेज में बी-टेक द्वितीय वर्ष के एक छात्र वी कृष्ण चैतन्या ने गुरुवार रात अपने आवास पर छत से लगे पंखे से लटककर कर खुदकुशी कर ली।

उन्होंने बताया, ‘कृष्णा के परिवार के सदस्यों से मिली एक शिकायत के आधार पर, हमने भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के तहत खुदकुशी के लिए उकसाने और रैगिंग विरोधी कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत एक मामला दर्ज कर लिया है।’ उन्होंने बताया कि यह मामला अब चेन्नई में संबंधित थाना को भेजा जाएगा।’

खुदकुशी करने से पहले कृष्णा ने अपनी डायरी में कथित तौर पर लिखा है कि चेन्नई के अपने कॉलेज में अपने वरिष्ठों में से तीसरे वर्ष के एक छात्र शेखर द्वारा ‘प्रताड़ित’ किए जाने के बाद वह खुदकुशी कर रहा है। अधिकारी ने डायरी के हवाले से बताया है कि वरिष्ठ छात्र अपने खर्च के लिए जबर्दस्ती कृष्णा से उसका जेब खर्च ले लेता था और उसकी पिटाई भी करता था। कृष्णा के परिवार के सदस्य निजामपेट में रहते है और हाल ही में दिवाली मनाने के लिए हैदराबाद आए थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Next Stories
1 खर्चीले विवाहों को रोकने के लिए निजी विधेयक
2 जीएसटी समिति के नए चेयरमैन का चुनाव दिसंबर में
3 रामानुजन पर बनी फिल्म के प्रदर्शन से फिल्म फेस्टिवल का आगाज
ये पढ़ा क्या?
X