ताज़ा खबर
 

दिल्ली से रांची जा रहे विमान का एक इंजन हवा में हुआ खराब, बाल-बाल बची 190 सवारियों की जान

इंडिगो की ओर से इस घटना की पुष्टि कर दी गई है। इंडिगो के प्रवक्ता का कहना है, 'दिल्ली से रांची जा रहे 6ई-509 विमान को वापस दिल्ली में उतारा गया। उड़ान भरने के साथ ही विमान के इंजन में खराबी आ गई थी, जिसके बाद उसे बंद कर दिया गया और उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।'

इंडिगो का विमान (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

दिल्ली से रांची के लिए उड़ान भरने वाले इंडिगो के विमान की रविवार (3 जून) को दिल्ली में ही आपात लैंडिंग करानी पड़ गई। इंडिगो एयरबस ए-320 नियो के पीडब्लू इंजन में खराबी आने के चलते ऐसा करना पड़ा। रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान ने रांची जाने के लिए उड़ान भरी थी। दिल्ली से टेकऑफ करने के साथ ही विमान का एक इंजन हवा में खराब हो गया। इंजन खराब होने की जानकारी मिलते ही पायलेट ने इंजन बंद किया और दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (आईजीआई) पर विमान की आपात लैंडिंग कराई। इस विमान में 183 यात्री और 7 क्रू मेंबर्स को मिलाकर कुल 190 लोग सवार थे। एयरपोर्ट पर लैंडिंग कराने के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से बाहर निकाला गया।

इंडिगो की ओर से इस घटना की पुष्टि कर दी गई है। इंडिगो के प्रवक्ता का कहना है, ‘दिल्ली से रांची जा रहे 6ई-509 विमान को वापस दिल्ली में उतारा गया। उड़ान भरने के साथ ही विमान के इंजन में खराबी आ गई थी, जिसके बाद उसे बंद कर दिया गया और उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। विमान में सवार सभी 190 लोग सुरक्षित हैं। मामले की जांच की जा रही है।’ इसके साथ ही विमान में लगे इंजन की गुणवत्ता को लेकर संदेह जताया जा रहा है।

इससे पहले कोलकाता से भी विमान के इंजन में खराबी के चलते उड़ान न भर पाने की खबर सामने आई थी। शनिवार को कोलकाता से पोर्ट ब्लेयर जा रहे इंडिगो के विमान के भी इंजन की खराबी की दिक्कत सामने आई थी, जिस कारण वह उड़ान नहीं भर सका था। इस विमान में भी नियो इंजन लगा हुआ था। विमान में करीब 174 यात्री सवार थे। ए 320 नियो इंजनों में तकनीक खराबी की समस्या लगातार ही सामने आ रही है। इंडिगो के विमानों में भी यही इंजन लगे हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App