ताज़ा खबर
 

धनशोधन के आरोप में ED द्वारा कुर्क हुई हिस्ट्रीशीटर की 11.68 करोड़ की संपत्ति

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन के आरोप में यहां एक हिस्ट्रीशीटर के 11 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क की है।

Author चेन्नई | February 18, 2016 3:03 AM
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन के आरोप में यहां एक हिस्ट्रीशीटर के 11 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क की है। उसकी कुर्क की गई आठ अचल संपत्तियों में चेन्नई और उसके आसपास भूखंड व रिहायशी भवन शामिल हैं जिनका मूल्य 11.68 करोड़ रुपए के करीब है।

ईडी ने एक आधिकारिक बयान में बताया कि उसकी जांच से पता चलता है कि रवि की कानूनी आय बहुत कम थी। उसने अपराध की कमाई से अपने और अपने नाबालिग बेटों के नाम से कई संपत्तियां खरीदीं। बयान के अनुसार जांच एजंसी ने तमिलनाडु पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर रवि के खिलाफ मामला दर्ज किया और उसके बाद ये संपत्तियां धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत कुर्क की गईं।

धनशोधन विरोधी कानूनों के तहत इस कुर्की कार्रवाई का लक्ष्य आरोपी को कथित रूप से अवैध तरीके से अर्जित संपत्तियों का लाभ उठाने से वंचित करना है। एजंसी ने कहा कि रवि कई मामलों में आरोपी है।

HOT DEALS
  • Coolpad Cool C1 C103 64 GB (Gold)
    ₹ 11290 MRP ₹ 15999 -29%
    ₹1129 Cashback
  • Lenovo K8 Plus 32GB Venom Black
    ₹ 9597 MRP ₹ 10999 -13%
    ₹480 Cashback

जमीन हथियाने, जबरन वसूली, हत्या जैसे मामले उसके लिए आम हैं। उसने काठीरवान की हत्या की साजिश रची थी, और इसे अंजाम तक पहुंचाया था। 2013 में काठीरवान की हत्या कर दी गई थी। एजंसी ने कहा कि उसने रवि और उसकी कथित अवैध धनशोधन करतूतों पर एक आरोपपत्र भी दायर किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App