ताज़ा खबर
 

बकायेदारों के घर जा ऊर्जा मंत्री ने वसूली रकम, बोले- UP में घर-घर जा वसूला जाएगा बिजली बिल

ऊर्जा मंत्री ने बिजली विभाग के अधिकारियों से बकायेदारों की सूची तलब की, लेकिन अधिकारी सूची दिखाने में असफल रहे। उन्होंने अधिकारियों को जमकर फटकारा तथा कहा कि वे अपनी कार्यप्रणाली सुधार लें।

Author नोएडा | Updated: November 28, 2020 3:22 PM
shrikant sharma, up, indiaउत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि राज्य में बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए सरकार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग बकायेदारों से घर-घर जाकर बकाया बिल की वसूली करेगा।

ऊर्जा मंत्री नोएडा के सेक्टर-29 स्थित विद्युत उपकेंद्र शनिवार सुबह अचानक पहुंचे, तथा उन्होंने वहां का औचक निरीक्षण किया। इसके बाद ऊर्जा मंत्री नोएडा के सेक्टर-28, 29, तथा 30 में जाकर वहां रहने वाले लोगों से बात की।

उन्होंने बिजली की आपूर्ति तथा बिजली अधिकारियों के कार्यप्रणाली के बारे में भी लोगों से उनका अनुभव पूछा। ऊर्जा मंत्री ने कुछ बकायेदारों से उनके घर जाकर स्वयं बकाया बिल भी वसूल किया।

ऊर्जा मंत्री ने बिजली विभाग के अधिकारियों से बकायेदारों की सूची तलब की, लेकिन अधिकारी सूची दिखाने में असफल रहे। उन्होंने अधिकारियों को जमकर फटकारा तथा कहा कि वे अपनी कार्यप्रणाली सुधार लें।


शर्मा के टि्वटर हैंडल से यह फोटो शेयर करते हुए बताया गया कि नोएडा के सेक्टर 29 व सेक्टर 30 में ‘डिस्कनेक्शन नहीं, डोर नॉक करें’ के तहत उपभोक्ताओं से विद्युत आपूर्ति, समय पर बिल और शिकायतों पर कार्यवाही का उन्होंने फीडबैक लिया।

इसी बीच, शनिवार को सपा नेता और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्‍यमंत्री पर तंज कसा। साथ ही सवाल उठाया, ”भाजपा की सरकार और भाजपा के लोगों से अच्‍छा और बड़ा झूठ कोई नहीं बोल सकता है। भाजपा की सरकार ने ऐसा फैसला लिया है कि 2022 तक उत्तर प्रदेश में सोलर पैनल से दस हजार मेगावाट बिजली का उत्‍पादन हो जाएगा, क्‍या यह संभव है। क्‍या मुख्‍यमंत्रेी सोलर पैनल के बारे में कुछ जानते हैं।’’

यादव इस दौरान सपा मुख्‍यालय में पूर्व सांसद चौधरी बिजेंद्र सिंह, पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री लियाकत अली, पूर्व विधायक जमीरउल्‍ला तथा कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा)समेत कई दलों को छोड़कर पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं का स्‍वागत करने के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार में शराबबंदी, फिर भी चुनाव के दौरान ज़ब्त हुई सवा अरब रुपए की शराब
2 उप-मुख्यमंत्री पद के लिए आपका भी हमारे पास आया था फोन- मुकेश सहनी से बोलीं राबड़ी देवी, चुप होकर बैठ गए VIP चीफ
3 लालू की बेलः आधी सजा हो गई- बोले वकील, CBI का जवाब- गणना ही गलत, अभी तो साढ़े तीन साल भी न हुए…
COVID-19 LIVE
X